Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp जल्द ही लॉन्च कर सकता है Delete for Everyone का नया फीचर, जानें इसमें क्या होंगे बदलाव

WhatsApp कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। आपको बता दें कि हाल के दिनो में मैसेजिंग ऐप को एक नए Kept मैसेज फीचर का टेस्ट करते हुए देखा गया है। ये यूजर्स को गायब होने वाले मैसेज को सेव करने की अनुमति देता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 08 Jan 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp may soon launch a new feature of delete for everyone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp का इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है। वहीं कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए हमेशा इसमें कुछ न कुछ नया फीचर निकालती रहती है। इसके कारण यूजर्स को इसके इस्तेमाल में काफी आसानी होती है। WhatsApp कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हाल के दिनों में मैसेजिंग ऐप को एक नए Kept मैसेज फीचर का टेस्ट करते हुए देखा गया है, जो यूजर्स को गायब होने वाले मैसेज को सेव करने की अनुमति देता है।

आसान भाषा में समझें ये समझें

मान लीजिए, आपने किसी को एक मैसेज भेजा और अब आपको इस मैसेज को डिलीट फॉर एवरीवन करना है तो आप इसे कर देते हैं जिसे कारण सामने वाला डिलीट मैसेज को पढ़ नहीं सकता, लेकिन अब ये बदलने वाला है। आपको बता दें कि कंपनी अब इस पर अपना काम शुरू कर चुकी है। अब डिलीट फॉर एवरीवन का मैसेज अब आप पढ़ सकेंगे।

टेस्टिंग में है ये फीचर

Wabetainfo ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि ये फीचर फिलहाल अभी बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट नहीं किया गया है, लेकिन जल्द ही ये बीटा के लिए लाइव कर दिया जाएगा। फीचर आने केबाद ये आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप उन मैसेज को रखना चाहते हैं या नहीं। यदि आप उन मैसेज को नहीं रखना चाहते तो आप उन मैसेज को "Un-keep" कर सकते है। जब आप एक बार "Un-keep"का ऑप्शन सलेक्ट कर लेते हैं तो चैट हमेशा के लिए गायब हो जाएगी।

WABetaInfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

आपको बता दें WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें ये बताया गया है कि यूजर्स अब 5 चैट को अपनी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर पिन कर सकते हैं। चैट की संख्या को हर दिन बढ़ाने के लिए अधिक चैट को पिन करने का ऑप्शन होने से यूजर्स को जरूरी चैट के साथ अपडेट रहने में मदद मिल सकती है। जल्द ही WhatsApp इसे Android, iOS और डेस्कटॉप पर रोल आउट कर सकता है।

ये भी पढ़ें-

अब राजस्थान के इन शहरों में मिलेगी 5G की स्पीड, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरु की सर्विस

WhatsApp शुरू करने जा रहा ये धमाकेदार फीचर, जानें इसके सभी फायदे