Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp में जल्द मिल सकता है एनिमेटेड इमोजी फीचर, रोचक हो जाएगा चैटिंग एक्सपीरियंस

व्हाट्सएप बिल्ड में बदलाव को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया है कि ये पॉपुलर मैसेजिंग ऐप एनिमेटेड इमोजी फीचर पर काम कर रहा है। हाल ही में व्हाट्सएप ने अकाउंट प्रोटेक्ट डिवाइस वेरिफिकेशन और ऑटोमैटिक सिक्योरिटी जैसे फीचर्स को रोलआउट किया है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 18 Apr 2023 09:43 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp may soon roll out an animated emoji feature

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए इसे और रोचक बनाने के लिए एनिमेटेड इमोजी फीचर पर काम कर रहा है। अभी यह फीचर अपने टेस्टिंग फेज में है और इसे एप के लेटेस्ट डेस्कटॉप बीटा वर्जन में देखा गया है। आइए इसके बारे में आपको बताते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कुछ नए सिक्यॉरिटी फीचर रोल आउट किए हैं।

WhatsApp चैटिंग को और रोचक बनाने की तैयारी

व्हाट्सएप बिल्ड में बदलाव को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया है कि ये पॉपुलर मैसेजिंग ऐप एनिमेटेड इमोजी फीचर पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसे व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा पर देखा गया है और भविष्य के अपडेट में इस फीचर को जारी करने की योजना है। साथ ही कहा गया कि यह सुविधा वेब/डेस्कटॉप क्लाइंट पर विकास के अधीन है। यह भी पुष्टि हुई है कि व्हाट्सएप आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा के भविष्य के अपडेट में समान फीचर लाने पर काम कर रहा है।

पहले से ज्यादा सुरक्षित हुआ WhatsApp

WhatsApp ने हाल ही में तीन नए सिक्यॉरिटी फीचर पेश किए हैं जो यूजर्स को प्राइवेसी की एक अतिरिक्त परत प्रदान करने का दावा करते हैं। व्हाट्सएप ने अकाउंट प्रोटेक्ट, डिवाइस वेरिफिकेशन और ऑटोमैटिक सिक्योरिटी जैसे फीचर्स को रोलआउट किया है। साथ ही WhatsApp हैकर्स को उपयोगकर्ताओं के फोन का शोषण करने और अनचाहे मैसेज भेजने के लिए उनके व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करने से रोकने के लिए कदम उठा रहा है।

व्हाट्सएप "की ट्रांसपेरेंसी" प्रक्रिया का उपयोग करते हुए एक नया सुरक्षा फीचर पेश करने की तैयारी में है जो यह सत्यापित करेगा कि यूजर ने स्वचालित रूप से एक सुरक्षित कनेक्शन स्थापित किया है। इसका अर्थ है कि एन्क्रिप्शन टैब पर क्लिक करके यूजर तुरंत पुष्टि कर सकते हैं कि उनकी व्यक्तिगत बातचीत सुरक्षित है।