Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिना फोन से सीधे स्मार्ट ग्लास से भेज सकेंगे WhatsApp मैसेज, जानें डिटेल

यूजर्स जल्द स्मार्ट वॉच से कॉलिंग और मैसेजिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसे संभव होगा स्मार्ट ग्लास से.. जी हां WhatsApp बीटा 2.22.9.13 के लेटेस्ट अपडेट के जरिए स्मार्ट ग्लास के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी मिली है।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Wed, 20 Apr 2022 07:48 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit - Ray-Ban Stories Smart Glasses

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एक वक्त स्मार्ट वॉच से कॉलिंग और मैसेजिंग करना आश्चर्य माना जाता था। लेकिन अब स्मार्ट वॉच से कॉलिंग और मैसेजिंग आम बात हो गई है। टेक्नोलॉजी की दुनिया में लगातार बदलाव हो रहे हैं। ऐसे में अब स्मार्ट वॉच से कॉलिंग और मैसेजिंग का दौर पुराना हो गया है। ऐसे में जल्द लोग स्मार्ट ग्लास से वो सारी चीजें करते हुए नजर आएंगे, जो एक स्मार्टफोन से संभव है। ऐसी रिपोर्ट है कि जल्द ही आप स्मार्ट वॉच से बातचीत कर पाएंगे। साथ ही स्मार्ट वॉच से वॉट्सऐप मैसेज भेज पाएंगे।

खास फेसबुक के लिए आएगा फीचर 

एक्सडीए (XDA) डेवलपर्स रिपोर्ट के मुताबिक Ray-Ban Stories यूजर्स जल्द अपने स्मार्ट ग्लास से वॉट्सऐप मैसेज भेज पाएंगे। इसके लिए किसी स्मार्टफोन की जरूरत नहीं होगी। APK ट्रेडडाउन के मुताबिक वॉट्सऐप एंड्राइड ऐप यूजर्स को आने वाले कुछ दिनों में फीचर मिल जाएगा। हालांकि Ray-Ban Stories स्मार्ट ग्लास के लिए फेसबुक असिस्टेंट फीचर एक्सक्लूसिव Ray-Ban स्टोरीज स्मार्ट ग्लास के लिए लॉक होगा। WhatsApp बीटा 2.22.9.13 के लेटेस्ट अपडेट के जरिए अपकमिंग फीचर्स की जानकारी मिली है। कुछ यूजर्स को जानकारी मिली है कि फेसबुक असिस्टेंट को खासतौर पर वियरेबल लाइन के लिए पेश किया गया है।

स्मार्ट ग्लास यूजर्स को क्या होगा फायदा 

Ray-Ban स्टोरीज यूजर्स स्मार्ट ग्लास के माइक्रोफोन के जरिए निर्देश दे पाएंगे। यजूर्स किसी जगह टहलते हुए भी स्मार्ट ग्लास की मदद से वॉइस कमांड देकर कॉलिंग और मैसेजिंग कर पाएंगे। बता दें कि मेटा की तरफ से फेसबुक असिस्टेंट के जरिए थर्ड पार्टी सर्विस के जरिए इन-हाउस वॉट्सऐप फीचर का सपोर्ट पेश किया जा सकता है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्ट ग्लास को ई-सिम सपोर्ट दिया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें 

25 अप्रैल को भारत में लॉन्च होगा Moto G52, यहां जानें संभावित फीचर्स और कीमत

4G डाउनलोड स्पीड में जियो ने एयरटेल और Vi को पछाड़ा, यहां जानें पूरी खबर