Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp यूजर्स के लिए पेश होने जा रहे हैं दो नए फीचर्स, ऐप का दिखेगा बदला हुआ अंदाज, सिक्योरिटी भी होगी टाइट

चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। बहुत जल्द यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स पेश किये जा रहे हैं। वॉट्सऐप पर इनकमिंग कॉलिंग को लेकर एक नए इंटरफेस को देख सकेंगे। इसी के साथ यूजर्स के लिए एक नए सिक्योरिटी फीचर को लाए जाने की भी जानकारी मिल रही है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 03 Aug 2023 02:15 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp New Feature Coming Soon For Android Users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए वीडियो मैसेज भेजने की सुविधा पेश की थी। इसी कड़ी में वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर दो नए बदलावों को लेकर जानकारी मिल रही है।

वॉट्सऐप के यूजर इंटरफेस को लेकर बदलाव किया जा रहा है इसी के साथ यूजर्स के लिए एक नए सिक्योरिटी फीचर को पेश किया जा रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है।

वॉट्सऐप पर कौन-से दो फीचर लाए जा रहे हैं

कॉल नोटिफिकेशन के लिए नया यूजर इंटरफेस

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में वॉट्सऐप के नए फीचर्स को लेकर जानकारी मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर वॉट्सऐप पर कॉल नोटिफिकेशन के लिए एक नए इंटरफेस को लाया जा रहा है।

यह फीचर वॉट्सऐप के बीटा एंड्रॉइड टेस्टर्स के लिए पेश किया गया है। वॉट्सऐप के बीटा एंड्रॉइड टेस्टर्स इस नए बदलाव को वॉट्सऐप के 2.23.16.14 अपडेट वर्जन के साथ देख सकते हैं। वॉट्सऐप पर इनकमिंग कॉल के साथ नए इंटरफेस को देखा जा सकेगा। नए फीचर के साथ यूजर को कॉल रिसीव करने और न करने के ऑप्शन आसानी से समझ आ सकेंगे।

ईमेल एडरेस वाला सिक्योरिटी फीचर

वॉट्सऐप पर बीटा एंड्रॉइड टेस्टर्स के लिए एक नए सिक्योरिटी फीचर को देखा गया है। WABetaInfo की ही एक दूसरी रिपोर्ट में वॉट्सऐप के इस नए फीचर को लेकर जानकारी सामने आई है। यूजर नए फीचर में अपने ईमेल एडरेस के साथ वॉट्सऐप अकाउंट को सुरक्षित रख सकेगा।

वॉट्सऐप अकाउंट के वेरिफिकेशन के लिए यूजर से उसके ईमेल एडरेस की जानकारी ली जा सकती है। हालांकि, वॉट्सऐप के नए फीचर पर अभी काम चल रहा है, ऐसे में नए सिक्योरिटी फीचर को लेकर ज्यादा जानकारियां नहीं हैं। वॉट्सऐप के बीटा एंड्रॉइड टेस्टर्स इस नए बदलाव को वॉट्सऐप के 2.23.16.15 अपडेट वर्जन के साथ देख सकते हैं।