Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Whatsapp पर आने वाला है कमाल का फीचर, अब फोटो और वीडियो शेयरिंग करना होगा आसान

WhatsApp feature मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप बीटा एंड्रॉइड 2.24.16.5 पर नया फीचर अपडेट लाने वाला है। नए फीचर में फोटो और वीडियो शेयरिंग करना का प्रोसेस आसान हो जाएगा जिससे यूजर्स को काफी सहूलियत मिलेगी। Wabetainfo के वेबसाइट के अनुसार वॉट्सऐप एल्बम पिकर फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। वर्तमान में कुछ बीटा टेस्टर ही इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Sat, 27 Jul 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
Whatsapp के नए फीचर से फोटो और वीडियो शेयरिंग करना होगा आसान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp Introduces Amazing Feature: अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस  को सुधारने के लिए मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) आए दिन नई फीचर लेकर आता है। नए फीचर के साथ वॉट्सऐप जल्द ही एक नया अपडेट लेकर आने वाला है। इस अपडेट के बाद फोटो और वीडियो शेयरिंग का एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा।  यह फीचर WhatsApp बीटा एंड्रॉइड 2.24.16.5 पर यह फीचर अपडेट उपलब्ध होगा।

इस नए फीचर में यूजर आसानी से गैलरी में नई फोटोज और वीडियोज को ढूंढ पाएगा। इसका मतलब है कि यूजर का काफी समय बर्बाद नहीं होगा।।

एल्बम पिकर फीचर की टेस्टिंग

Wabetainfo के वेबसाइट के अनुसार वॉट्सऐप नए एल्बम पिकर फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसमें यूजर एक एल्बम से दूसरे एल्बम में आसानी स्विच कर पाएंगे। अभी यूजर को गैलरी टैब के जरिये एल्बम ओपन करने की सुविधा है। लेकिन, अगर एल्बम पिकर फीचर आ जाता है तो एल्बम टाइटल व्यू में ही एक सिलेक्टर एड-ऑन हो जाएगा। इसकी मदद से यूजर आसानी से पिक सिलेक्ट कर पाएंगे। एल्बम पिकर फीचर आ जाने के बाद वॉट्सऐप इंटरफेस मॉर्डन हो जाएगा और यूजर को भी ऐप का इस्तेमाल करने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें: खो गया है स्मार्टफोन तो ऐसे ब्लॉक करें UPI ID, कोई नहीं बना पाएगा स्कैम का शिकार

बीटा टेस्टर पर होगा नया फीचर

 वॉट्सऐप  के नए फीचर में यूजर को एल्बम की समरी दी जाएगी। इस फीचर के बाद यूजर को गैलरी टैब में बार-बार जाने से परेशानी खत्म होगी। यह फीचर गैलरी शीट को एक अच्छा लुक देता है। इसमें एल्बम टाइटल पर टैप करके मिनिमलिस्ट विंडो शो होगा, जो नेविगेशन को आसान बनाता है।

इस विंडो में हर एल्बम में आइटम की संख्या को दर्शाया जाएगा जिससे यूजर को फोटो सेलेक्ट करने में आसानी होगी। Wabetainfo के मुताबिक वॉट्सऐप का नया फीचर बीटा टेस्टर पर उपलब्ध होगा। नए फीचर को आसानी से गूगल प्ले स्टोर से अपडेट किया जा सकता है। आने वाले दिनों में यह फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट होगा।

इन फीचर्स के अलावा वॉट्सऐप फोटो शेयरिंग के नए फीचर पर भी काम कर रहा है। इसमें यूजर  मेज में व्यूइंग स्क्रीन को देखकर रिप्लाई कर सकता है। इसके अलावा मेटा AI की मदद से फोटो भी एडिट कर सकते हैं। इस फीचर के बारे में एंड्रॉइड 2.23.20.20 से पता लगा है।

यह भी पढ़ें: PUBG Mobile hacks: हर सोलो मैच में आप बनेंगे किंग, बैटल में उतरने से पहले जेहन में बिठा लें जरूरी पॉइंट