Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, आ गया WhatsApp का ये खास फीचर, आसानी से खोज सकेंगे पुराने चैट

मेटा के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप को आईफोन यूजर्स के लिए एक स्टेबल अपडेट मिला है। इसमें अब iOS यूजर्स तारीख के हिसाब से मैसेज सर्च कर सकते हैं। यह अपडेट iOS यूजर्स के लिए Apple ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है। आइये इसके बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 21 Jan 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp bring new feature for iOS users, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप भारत मे हजारों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। लोग अपने सगे संबंधियों को मैसेज भेजने, वीडियो कॉल करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी आए दिन नए अपडेट लाती रहती है। इस बार भी कंपनी ने आईफोन यूजर्स के लिए अपना लेटेस्ट फुली स्टेबल अपडेट रोलआउट कर दिया है। यह अपडेट iOS यूजर्स के लिए ऐपल ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है।

क्या है नए अपडेट में खास

इस अपडेट में यूजर्स को तारीक के हिसाब से मैसेज को खोजने में मदद करता है। इतना ही नहीं नया अपडेट यूजर्स को मैसेजिंग ऐप में अन्य ऐप से इमेज, वीडियो और दस्तावेजो को ड्रैग और ड्रॉप करने, चैट मैसेज में अन्य वॉट्सऐप यूजर्स के साथ शेयर करने की भी अनुमति देता है। अपडेट कुछ आईफोन यूजर्स तक पहुंचना शुरू हो गया है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - आखिर कितनी होगी Samsung Galaxy S23 सीरीज की कीमत, गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में होगी शुरुआत

ऐपल यूजर्स के लिए नया फीचर

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग और वॉइस-ओवर-आईपी प्लेटफॉर्म ने iOS यूजर्स के लिए ऐपल ऐप स्टोर पर बिल्ड नंबर 23.1.75 के साथ लेटेस्ट स्टेबल अपडेट पेश किया है। लेटेस्ट अपडेट यूजर्स को चैट में डेट के अनुसार किसी खास मैसेज को खोजने की अनुमति देता है।

सर्च-बाय-डेट फीचर

iOS पर वॉट्सऐप यूजर्स पहले कीवर्ड के साथ मैसेज खोजने तक सीमित थे, लेकिन ऐसा लगता है कि iOS के लिए वॉट्सऐप सर्च-बाय-डेट फीचर की शुरुआत के साथ बदल गया है। सर्च-बाय-डेट फीचर मैसेजिंग विंडो के अंदर स्क्रॉल करने योग्य मेनू के रूप में दिखाई देता है, जो यूजर्स को वह तारीख, महीना और साल सेट करने की अनुमति देता है जिसे वे देखना चाहते हैं।

बता दें कि स्क्रॉल करने योग्य मेनू उस तिथि पर खत्म हो जाती है, जिस पर विशेष संदेश विंडो की चैट हिस्ट्री शुरू होती है। इसलिए, यह सुविधा प्रत्येक मैसेजिंग विंडो में मौजूदा चैट इतिहास टाइमलाइन को चेक करने और नेविगेट करने का क्विक तरीका हो सकती है।

यह भी पढ़ें -चाहते हैं Apple Music का फ्री सब्सक्रिप्शन तो करें ये काम, ले सकेंगे Bad Decisions जैसे 10 करोड़ गानों का मजा