Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp ग्रुप के नए मेंबर को पुरानी चैट पढ़ने का मिलेगा अब ऑप्शन, इन यूजर्स के लिए जारी हुआ लेटेस्ट अपडेट

WhatsApp Recent History Sharing Feature वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल यूजर्स के लिए जल्द एक नया फीचर आ रहा है। वॉट्सऐप के इस फीचर के साथ किसी भी ग्रुप को जॉइन करने के साथ यूजर को एक खास सुविधा मिलेगी। नए ग्रुप मेंबर को इस फीचर के साथ पुरानी चैट्स पढ़ने की सुविधा मिलेगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Fri, 25 Aug 2023 06:21 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp ग्रुप के नए मेंबर को पुरानी चैट पढ़ने का मिलेगा अब ऑप्शन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप को लेकर आए दिन नए फीचर्स को रोलआउट करने की जानकारी मिलती है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल, वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए Recent History Sharing फीचर को लाया जा रहा है।

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में नए फीचर को लेकर जानकारियां दी गई हैं।

कैसे काम करेगा वॉट्सऐप का रिसेंट हिस्ट्री शेयरिंग फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप के इस फीचर के साथ किसी भी ग्रुप को जॉइन करने के साथ यूजर को एक खास सुविधा मिलेगी। नए ग्रुप मेंबर को इस फीचर के साथ पुरानी चैट्स पढ़ने की सुविधा मिलेगा।

नया मेंमब ग्रुप की उन चैट्स को एक्सेस कर सकेगा, जो ग्रुप में उसके जुड़ने से पहली हुई हों। हालांकि, यूजर को नए फीचर के साथ केवल रिसेंट हिस्ट्री को ही एक्सेस करने का विकल्प मिलेगा। इसका मतलब होगा कि यूजर किसी ग्रुप का हिस्सा बनने के बाद पिछले 24 घंटों की ही ग्रुप चैट का एक्सेस कर सकेगा।

रिसेंट हिस्ट्री शेयरिंग फीचर का एडमिन के हाथ में होगा कंट्रोल

नए फीचर को लेकर बताया जा रहा है कि फीचर का कंट्रोल केवल ग्रुप के एडमिन के पास ही होगा। एडमिन इस फीचर को ऑन रखता है तो हर बार नए मेंबर की एंट्री पर पिछली चैट ऑटो एक्सेस की जा सकेंगी।

अच्छी बात ये है कि चैट एक्सेस किए जाने पर ग्रुप के हर मेंबर को इसकी जानकारी दी जाएगी।

कौन से यूजर्स कर सकते हैं नए फीचर का इस्तेमाल

दरअसल, वॉट्सऐप का नया फीचर फिलहाल वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए लाया गया है। बीटा यूजर्स प्ले स्टोर से वॉट्सऐप वर्जन 2.23.18.5 के साथ फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए इस फीचर को आने वाले दिनों में रोलआउट किया जाएगा।