Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp का लुभावना होगा अंदाज, इन यूजर्स के लिए पेश हो रहा नए डिजाइन वाला चैट अटैचमेंट मेन्यू

अगर आप भी चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपका चेहरे पर एक स्माइल ला सकता है। बहुत जल्द आईओएस यूजर्स को ऐप पर उनका चैट अटैचमेंट मेन्यू एक नए डिजाइन के साथ मिलने वाला है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 19 Jun 2023 10:02 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp redesigned chat attachment menu new feature for iOS Users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो प्लेटफॉर्म के नए फीचर्स और अपडेट को लेकर भी जानकारी रखते होंगे। वॉट्सऐप का इस्तेमाल एक बडे़ यूजर ग्रुप के द्वारा किया जाता है।

ऐसे में यूजर्स को अलग-अलग फीचर्स की सुविधा देने के साथ कंपनी वॉट्ऐसप के यूजर इंटरफेस और डिजाइन को लेकर भी काम कर रही है। इसी कड़ी में नया अपडेट वॉट्सऐप के आईओएस यूजर्स के लिए मिल रहा है।

आईओएस यूजर्स के लिए कौन-सा फीचर लाया जा रहा है?

दरअसल वॉट्सऐप के अपडेट को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक रिपोर्ट में आईओएस के लिए एक नए फीचर की बात कही गई है।

Wabetainfo की रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक रिडिजाइन्ड चैट अटैचमेंट मेन्यू (redesigned chat attachment menu) फीचर पर काम कर रही है।

क्या है रिडिजाइन्ड चैट अटैचमेंट मेन्यू?

दरअसल यह फीचर ऐप के डिजाइन को बदलने के कड़ी में पेश किया जा रहा है। चैट अटैचमेंट मेन्यू का ऑप्शन यूजर्स के लिए पहले भी मौजूद था, लेकिन अब इसके डिजाइन को बेहतर बनाया जा रहा है। आईओएस यूजर्स के लिए चैट अटैचमेंट मेन्यू को पहले के मुकाबले अधिक सुविधाजनक बनाया जा रहा है।

यूजर्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने के दौरान चैट अटैचमेंट मेन्यू को एक नए डिजाइन के साथ पाएंगे। यह आईओएस यूजर्स के लिए पहले यह वर्टिकल नहीं था, अब यूजर्स वर्टिकली सारे ऑप्शन देख सकेंगे।

Wabetainfo की इस रिपोर्ट में रिडिजाइन्ड चैट अटैचमेंट मेन्यू का एक स्क्रीनशॉट भी दिखा गया है। इस स्क्रीनशॉट में डे और नाइट दोनों मोड में एक नया चैट अटैचमेंट मेन्यू देखा जा सकता है।

रिडिजाइन्ड चैट अटैचमेंट मेन्यू का कौन कर सकते हैं इस्तेमाल?

दरअसल वॉट्सऐप का यह फीचर अभी टेस्टिंग मोड पर है, ऐसे में फीचर का इस्तेमाल केवल बीटा टेस्टर्स ही कर सकेंगे। बीटा टेस्टर्स WhatsApp beta for iOS 23.5.0.70 अपडेट वर्जन के साथ लाया गया था। हालांकि, वॉट्सऐप के दूसरे आईओएस यूजर्स भी बहुत जल्द नए अपडेट्स के साथ इस फीचर को अपने आईओएस डिवाइस की स्क्रीन पर देख सकेंगे।