Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp Feature: WhatsApp में जल्द आएगा iPhone जैसा ये फीचर, ग्रुप चैट में होगा बड़ा बदलाव

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट लाने पर फिर से विचार किया है। इसमें यूजर्स ग्रुप चैट में मेंबर्स की प्रोफाइल पिक्चर को देख पाएंगे। हालांकि अभी ये फीचर शुरू नहीं किया गया है। आइये इस फीचर्स के बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Fri, 28 Oct 2022 04:17 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp to get similar feature like iPhone, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो डेस्कटॉप एप में ग्रुप चैट में मेंबर्स की प्रोफाइल पिक्चर दिखाएगा। यह फीचर विकास के अधीन है और इसकी रिलीज के बारे में अभी पता नहीं चला है। इस साल की शुरुआत में, वॉट्सऐप द्वारा iPhones के लिए भी इसी फीचर का परीक्षण करने की सूचना मिली थी।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

WABetainfo की एक पोस्ट के अनुसार वॉट्सऐप डेस्कटॉप ऐप बीटा टेस्टर्स को जल्द ही एक फीचर मिलेगा, जो ग्रुप चैट में मेंबर्स की प्रोफाइल पिक्चर दिखाएगा। ग्रुप में भेजे जाने वाले हर संदेश के बगल में प्रोफ़ाइल पिक्चर दिखाया जाएगा। वर्तमान में, वॉट्सऐप केवल अपने मैसेज के साथ ग्रुप के मेंबर्स प्रतिभागियों का नाम दिखाता है, ठीक वैसे ही जैसे यह एंड्रॉयड और iOS ऐप पर होता है।

इसके अलावा, WABetaInfo में पता चला कि ग्रुप के मेंबर्स के पास प्रोफ़ाइल पिक्चर नहीं है या उनकी प्राइवेसी सेटिंग्स के कारण उपलब्ध नहीं है, तो डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल आइकन दिखाया जाएगा और इसमें कॉन्टेक्ट नाम के समान रंग होगा।

यह भी पढ़ें- WhatsApp Outage: अच्छा… तो इसलिए लगभग दो घंटे तक ठप रहा वॉट्सऐप! मेटा ने बताई क्या थी वजह

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को भी ग्रुप चैट के लिए समान कॉस्मेटिक चेंज विकसित करने की सूचना मिली थी। उस समय, WABetaInfo ने उल्लेख किया कि इस सुविधा को डिसेबल करने का कोई तरीका नहीं है। क्योंकि यह हमेशा सभी ग्रुप मेंबर्स के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से इनेबल होगा और इसके लिए कोई स्विच नहीं है।

डेस्कटॉप बीटा के लिए मिल रहा है ब्लर टूल

वॉट्सऐप ने हाल ही में डेस्कटॉप बीटा ऐप पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए इमेज के लिए ब्लर टूल रोल आउट करना शुरू किया है। यह टूल यूजर्स को इमेज से संवेदनशील जानकारी की तुरंत निंदा करने में सक्षम करेगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वॉट्सऐप ने दो ब्लर टूल विकसित किए हैं, जो यूजर्स को वैकल्पिक ब्लर इफेक्ट का उपयोग करके इमेज को एडिट करने में सक्षम बनाते हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में, वॉट्सऐप के फॉरवर्ड मीडिया फाइलों में कैप्शन जोड़ने की क्षमता का परीक्षण करने की सूचना मिली थी। वर्तमान में वॉट्सऐप यूजर्स को उन तस्वीरों, वीडियो और डॉक्यूमेंट में कैप्शन जोड़ने में सक्षम बनाता है, जो किसी डिवाइस के लोकल स्टोरेज से शेयर किए जाते हैं।बता दें कि इस क्षमता को कुछ चुनिंदा Android बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp लाया ये दमदार फीचर, अब कैप्शन के साथ भेजे जा सकेंगे फोटो और वीडियो