Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp Features: जल्द लॉन्च होंगे वॉट्सऐप के ये फीचर्स, बदल जाएगा मैसेजिंग का तरीका, यहां जानें डिटेल

वॉट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए नए टूल्स और फीचर्स लाने वाला है। उम्मीद है कि ये नए फीचर्स यूजर्स के मैसेजिंग ऐप के अनुभव को बदल कर रख देंगे। खबर ये भी आ रही है कि मेटा वॉट्सऐप प्रीमियम प्लान पर भी काम कर रही है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 02:00 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp Features: आ रहे हैं वॉट्सऐप के ये नए फीचर्स

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए अपडेट्स जारी करता रहातहै। मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वर्तमान में अपडेट पर काम कर रहा है, जिसमें ग्रुप चैट प्रतिभागी की सीमा को बढ़ाने और कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट शेयर करने जैसे फीचर्स शामिल है।

इसके अलावा खबर ये भी आ रही है कि वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए वॉट्सऐप प्रीमियम फीचर पर भी काम कर रहा है, ताकि वह चुनिंदा प्लान पर प्रीमियम फीचर पेश कर सके।आइए कुछ आगामी वॉट्सऐप फीचर्स पर नजर डालें जो जल्द ही शुरू होने वाले है।

यह भी पढ़ें- क्या एंड्रॉयड मैलवेयर ऐप्स के इस्तेमाल में सबसे आगे है भारत ? लिस्ट में ऊपर है ये क्लोन ऐप

भेजने के बाद मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन

वॉट्सऐप अब अपने यूजर्स को एक समय सीमा के अंदर भेजे गए मैसेज को एडिट करने का विकल्प देगा। एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि WhatsApp फिलहाल ट्विटर की तरह ही एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर्स को अपने मैसेज भेजने के 15 मिनट के अंदर इसे एडिट करने का ऑप्शन मिल जाएगा। नया फीचर एडिट किए गए मैसेज के लिए चैट बबल में एक 'एडिटेड लेबल' भी दिखाएगा।

WhatsApp ग्रुप में 1024 तक बढ़ जाएगी पार्टिसिपेंट्स की लिमिट

WhatsApp फिर से पार्टिसिपेंट्स की लिमिट बढ़ाने की प्लानिंग कर रहा है। अभी यह सीमा 512 सदस्यों तक की है। लेकिन जल्द ही मेटा का मैसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स को एक ग्रुप में 1,024 सदस्यों को जोड़ने की अनुमति देगा। यह फीचर जल्द ही एंड्रॉयड और iOS वॉट्सऐप बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा ग्रुप के लिए उपलब्ध होगा।

कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट शेयर करना

जैसे कि हम जानते हैं कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स को कैप्शन के साथ फोटो, वीडियो और GIF भेजने की अनुमति देता है। लेकिन जल्द ही प्लेटफॉर्म एक नया अपडेट रोल आउट करेगा, जिससे यूजर्स कैप्शन के साथ अपने डॉक्यूमेंट्स भेज सकेंगे। यह फीचर्स यूजर्स को सर्च ऑप्शन का उपयोग करके चैट पर आने वाले या भेजे गए किसी भी डॉक्यूमेंट को खोजने में भी मदद करेगी। यह सुविधा अभी विकास के अधीन है और जल्द ही बीटा टेस्टिंग के लिए जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- WhatsApp: ये चैटबॉट बदल देंगे आपकी दुनिया, आसान हो जाएंगे आपके हर दिन के काम