Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब ग्रुप्स खोजने में नहीं होगी दिक्कत, ‘Recent Groups’ फीचर रोलआउट कर रहा WhatsApp

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर रिसेंट ग्रुप्स लाया है। खबर है कि कंपनी ने इसे रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स केवल अपने कॉन्टेक्ट का नाम डालकर ग्रुप्स को खोज सकते हैं बस वो उस ग्रुप का हिस्सा होना चाहिए।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Wed, 14 Dec 2022 07:53 AM (IST)
Hero Image
Recent Groups of WhatsApp started rolling out for users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप आए दिन नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है । कंपनी का लक्ष्य है कि वह अपने यूजर्स के बेहतरीन एक्सपीरियंस दे सकें इसी सिलसिले को बरकरार रखते हुए

वॉट्सऐप ने अपने डेस्कटॉप एप्लिकेशन के यूजर्स के लिए एक नया फीचर शुरू किया है, जो उन्हें एक कॉन्टेक्ट का नाम दर्ज करके रिसेंट ग्रुप्स को खोजने देगा, जो कि उस ग्रुप का भी हिस्सा है। इस फीचर को लेटेस्ट स्टेबल WhatsApp डेस्कटॉप वर्जन में रोल आउट किया जा रहा है।

क्यों जरूरी है ये फीचर

ये फीचर्स उन लोगों के लिए बहुत मददगार होगा, जो सैकड़ों ग्रुप्स का हिस्सा है, क्योंकि जब हम बहुत से ग्रुप्स का हिस्सा होते हैं तो हम कभी-कभी हमें कुछ ग्रुप्स के नाम भुल जाते हैं। ऐसे में इन ग्रुप्स को खोजना मुश्किल हो जाता है। इस नए फीचर से अब इन ग्रुप्स को खोजना आसान हो गया है। आप उन सदस्यों या कॉन्टेक्ट के नामों का उपयोग करके ग्रुप को खोज सकते हैं, जो उन ग्रुप्स का हिस्सा हैं, इसका अर्थ है ।

यह भी पढ़ें - अब इन देशों में भी मिलेगी Apple की सैटेलाइट इमरजेंसी SOS सेवा, यहां देखें लिस्ट

डेस्कटॉप पर मिलेगा ये फीचर

फीचर ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर वॉट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन 2.2245.9 और इसके बाद के वर्जन के साथ आएगा।बता दें कि वॉट्सऐप के दुनिया भर में दो बिलियन से अधिक यूजर हैं और यह सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेजिंग ऐप है।

इन फीचर्स पर भी कर रहा है काम

बता दें कि वॉट्सऐप अपने विंडोज बीटा यूजर्स को मैसेज योरसेल्फ फीचर की सुविधा दे रहा है। यह डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से विंडोज 2.2248.2.0 अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा को इंस्टॉल किया है।

आने वाले दिनों में यह फीचर दूसरे यूजर्स के लिए भी रोल आउट हो जाएगा। वॉट्सऐप के मुताबिक, मैसेज योरसेल्फ फीचर यूजर्स को मैसेज के साथ-साथ फोटो, ऑडियो, वीडियो खुद को भेजने की सुविधा देता है। इतना ही नहीं यूजर नए फीचर का उपयोग करके डॉक्यूमेंट और मीडिया को सीधे अपने स्मार्टफोन से शेयर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - कर रहे हैं गीजर खरीदने की तैयारी तो इन चीजों का रखें खास ख्याल, नहीं होगी कोई परेशानी