Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक डिवाइस में चला सकेंगे कई WhatsApp अकाउंट, नए फीचर पर काम कर रहा है मैसेजिंग ऐप, इन यूजर्स को होगा फायदा

WhatsApp ने मल्टी- अकाउंट फीचर को पेश करने की तैयारी में है जो एक वैकल्पिक सुविधा की काम करेगी।नई रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर डेवलपमेंट फेज में है और इसे अभी तक बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट नहीं किया गया है

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 16 Jun 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
New multi account feature for whatsapp, know the details here

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप भविष्य के ऐप रिलीज में एक नई सुविधा को शामिल करने पर काम कर रहा है। एक रिपोर्ट बताती है कि बीटा एप्लिकेशन पर परीक्षण किए जा रहे फीचर से एक डिवाइस से कई वॉट्सऐप अकाउंट एक्सेस किए जा सकेंगे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पिछले साल एक कम्पेनियन मोड पेश किया था, जो यूजर्स को कई डिवाइस पर एक ही अकाउंट को एक्सेस करने की अनुमति देता है। मगर अब कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जो यूजर्स को एक ही डिवाइस से कई वॉट्सऐप अकाउंट एक्सेस करने की अनुमति देगा।

रिपोर्ट से मिली जानकारी

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने एक पोस्ट में लिखा है कि गूगल प्ले स्टोर पर एंड्रॉइड 2.23.13.5 अपग्रेड के लिए वॉट्सऐप बिजनेस बीटा पर मल्टी-अकाउंट फीचर का परीक्षण किया जा रहा है। रिपोर्ट में मिली तस्वीरों से पता चला है कि यह फीचर वॉट्सऐप मैसेंजर एप्लिकेशन के कस्टमाइज किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फीचर ठीक से काम कर रहा है और इस साल के अंत में यूजर्स के लिए लॉन्च हो सकता है।

कैसे काम करेगा ये फीचर

वॉट्सऐप इस नए फीचर पर एक मेनू बनाकर काम कर रहा है, जो यूजर्स को यह चुनने देता है कि वे किस अकाउंट में लॉग इन करना चाहते हैं। मान लीजिए आप कोई नया अकाउंट बनाते हैं तो यह तब तक डिवाइस में सुरक्षित रहता है, जब तक आप इससे लॉग आउट नहीं हो जाते हैं। इसके आलावा आप इंस्टाग्राम के ऐड मोर अकाउंट फीचर की तरह इसमें में भी कई अकांउट जोड़ सकते हैं।

यूजर्स की कैसे करेगा मदद

  • मल्टी-अकाउंट फीचर अपने आप में एक बहुत जरूरी फीचर है।
  • इससे यूजर्स ऐप के कई वर्जन  को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी।
  • वह अपने पर्सनल और प्रोफेशनल के वॉट्सऐप खातों को एक ही डिवाइस में उपयोग कर सकते हैं।
  • यह यूजर्स के लिए बेहतर प्राइवेसी और अकाउंट मैनेजमेंट भी सक्षम करेगा।