Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर चैट को रिस्टोर करना होगा और भी आसान, नए फीचर पर काम कर रही है कंपनी

वॉट्सऐप अपने यूजर्स को प्रभावित करने में कभी असफल नहीं होता है। इसलिए वह समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लाता रहता है। अब ऐप एक नया रीस्टोर चैट इंटरफेस शुरू कर रहा है। इसे यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया है कि चैट सत्रों को रीस्टोर करने की स्क्रीन पहले की तुलना में अधिक सहज हो।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 25 Aug 2023 02:05 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp पर चैट को रिस्टोर करना होगा और भी आसान, जानिए कैसे.

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp feature: मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन वॉट्सऐप ने चैट स्क्रीन को रीस्टोर करने के लिए एक नया इंटरफेस ला रहा है। ऐप का लक्ष्य इस स्क्रीन को पहले की तुलना में अधिक सहज बनाना है, जिससे यूजर्स को यह चुनने का विकल्प मिल सके कि वे अपने चैट हिस्ट्री को कैसे रीस्टोर करना चाहते हैं।

इसके अलावा वॉट्सऐप ने प्रक्रिया को आसान और अधिक सरल बनाने के लिए एक री डिजाइन किया गया इंटरफेस पेश किया। वॉट्सऐप यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए ऐप के अलग-अलग सेक्शन और एलीमेंट के लिए नए इंटरफेस पेश करता रहता है।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने रिस्टोर चैट स्क्रीन के लिए एक नया इंटरफेस पेश किया है। अब वॉट्सऐप यूजर्स को Google ड्राइव का उपयोग किए बिना अपने चैट हिस्ट्री को पुराने फोन से ट्रांसफर करने का विकल्प देता है।

यह अपडेट विजेट के साथ एक समस्या भी लाता है क्योंकि यह हाल के मैसेज को लोड करने और दिखाने में असमर्थ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीटा यूज्रस को इस समस्या का अंतिम समाधान पाने के लिए नए बग-फिक्स अपडेट की प्रतीक्षा करनी होगी।

इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

रीस्टोर चैट स्क्रीन के लिए नया इंटरफेस कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जो एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं। आने वाले दिनों में इसे और भी अधिक लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

मिलेंगे ये नए फीचर्स

वॉट्सऐप अब आपको बिना नाम बताए ग्रुप बनाने की सुविधा दे रहा है। मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर अपने आधिकारिक मेटा चैनल पर यह खबर साझा की। मार्क ने अपने मेटा चैनल पर घोषणा की कि वॉट्सऐप ग्रुप को शुरू करना आसान बना रहा है।

मेटा ने बताया है कि यह नई सुविधा अगले कुछ हफ्तों में शुरू हो जाएगी और इसका उद्देश्य तब मदद करना है जब आपको जल्दी से एक समूह बनाने की जरूरत होगी।