Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Whatsapp Android यूजर्स भी ले सकेंगे iOS जैसा एक्सपीरियंस, बदल रहा ऐप का डिजाइन

WhatsApp के नए इंटरफेस को लेकर माना जा रहा है कि यह पहले से ज्यादा आसान हो सकता है। यूजर्स के लिए इंटरफेस में क्विक एक्सेस की सुविधा मिलने जा रही है। कंपनी अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस बदलाव को पेश करेगी। (फोटो- पेक्सल)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 06 Apr 2023 11:42 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp to bring this major design change on Android like iOS, Pic Courtesy- Pexels

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। Meta के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) को लेकर लगातार नए फीचर्स पर अपडेट आते रहते हैं। एक बड़े यूजर ग्रुप का पसंदीदा चैटिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) लगातार यूजर्स की जरूरत और उन्हें लुभाने के लिए अलग-अलग फीचर्स पेश करता है। हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए लॉक चैट का फीचर पेश किया था।

वहीं, अब रिपोर्ट है कि कंपनी यूजर इंटरफेस को लेकर बदलाव कर सकती है। वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की मानें तो कंपनी ऐप के डिजाइन को लेकर काम कर रही है।

पहले से ज्यादा बेहतर और आसान होगा नया इंटरफेस

वॉट्सऐप के नए इंटरफेस को लेकर माना जा रहा है कि यह पहले से ज्यादा आसान हो सकता है। यूजर्स के लिए इंटरफेस में क्विक एक्सेस की सुविधा मिलेगी।

नया इंटरफेस यूजर के लिए चैट, कॉल्स, कम्युनिटी जैसे फीचर तक पहुंच को आसान बनाने के लिए ही लाया जा रहा है। दरअसल वॉट्सऐप का इस्तेमाल हर वर्ग के यूजर द्वारा किया जाता है। ऐसे में कंपनी की कोशिश है कि यह हर यूजर के लिए इस्तेमाल में आसान हो।

WhatsApp Android को मिल रहा iOS जैसा इंटरफेस

रिपोर्ट्स की मानें तो WhatsApp Android के ऐप को iOS जैसा डिजाइन किया जा रहा है। कंपनी एंड्रॉइड वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए ऐप में बॉटम नेविगेशन को लाने पर काम कर रही है। बॉटम नेविगेशन की मदद से यूजर्स अलग-अलग सेक्शन के ऐप्स को आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस नए डिजाइन की मदद से फीचर्स को एक्सेस करना आसान होगा। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि फिलहाल कंपनी इस तरह के बदलाव पर काम कर रही है औऱ यह आने वाले समय में इस तरह के अपडेट को पेश किया जाएगा।

Lock chat फीचर से हाइड रहेगा सब

कंपनी के लॉक चैट फीचर की बात करें तो इसकी मदद से चैट को लॉक किया जा सकेगा। जब भी किसी चैट को फीचर की मदद से लॉक किया जाएगा तो यह केवल यूजर के फिंगरप्रिंट और पासकोड के जरिए ही एक्सेस की जा सकेगी। इसका साफ मतलब है कि किसी दूसरे यूजर द्वारा वॉट्सऐप को ओपन नहीं किया जा सकेगा।