Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp Update: यूजर्स के प्रोफाइल पर दिखेंगे एनिमेटेड अवतार, कस्टमाइज करने का भी मिलेगा ऑप्शन

Meta के स्वामित्व वाली मैसेजिंग एप WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर नए फीचर को टेस्ट कर रही है। WABetaInfo के मुताबिक कंपनी का नया फीचर चैट इनफो स्क्रीन में अवतार को डिस्प्ले करेगा। यह फीचर Android Beta 2.24.17.10 एप मिल रहा है। नए फीचर के तहत यूजर्स को प्रोफाइल पर एनिमेटेड अवतार और चैट पर स्टीकर्स यूज करने का ऑप्शन मिलेगा।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Fri, 09 Aug 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp एनिमेटेड अवतार के लेकर ला रहा नया फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp यूजर्स के लिए एनिमेटेड अवतार को लेकर नया फीचर ला रहा है। Meta के स्वामित्व वाली मैसेजिंग एप अपने प्लेटफॉर्म पर नए फीचर को टेस्ट कर रही है। वॉट्सऐप के नए फीचर और अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, कंपनी का नया फीचर चैट इनफो स्क्रीन में अवतार को डिस्प्ले करेगा। यह फीचर Android Beta 2.24.17.10 एप मिल रहा है।

WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इसमें नए फीचर की झलक देखने को मिलती है। इसके मुताबिक यूजर्स को उनके प्रोफाइल में एनिमेटेड अवतार भी मिलेंगे। इसके साथ ही इन अवतार को मेटा की दूसरी सर्विस के लिए भी यूज किया जा सकता है। यूजर्स चैट में इन अवतार को स्टीकर्स की तरह यूज करने का ऑप्शन भी मिलेगा। इससे पहले फेसबुक मेसेंजर और इंस्टाग्राम पर यूजर्स अवतार को स्टीकर्स की तरह इस्तेमाल करते हैं।

प्रोफाइल पर लगा सकते हैं अवतार

वॉट्सऐप पर यूजर्स खुद के अवतार को प्रोफाइल पर भी एनिमेटेड अवतार सेट कर पाएंगे। यूजर्स अपनी तरह दिखने वाला अवतार तैयार कर पाएं इसके लिए उन्हें ढेर सारे सेटिंग्स और कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलते हैं। एंड्रॉयड का यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग स्टेज में है। आने वाले दिनों में अपडेट के साथ इसका स्टेबल वर्जन सभी यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है।

Meta AI को भी अपटेड कर रही कंपनी

मेटा अपने एआई चैटबॉट Meta AI को भी अपडेट कर रही है। यह फिलहाल टेक्स्ट कमांड पर काम करता है। आने वाले दिनों में यूजर्स वॉइस कमांड से भी इसे ऑपरेट कर पाएंगे। यानी यूजर्स मेटा एआई के साथ बोलकर बातचीत कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: YouTube AI Feature: क्रिएटर्स की हेल्प करेगा यूट्यूब का अपकमिंग AI-पावर्ड फीचर Brainstorm with Gemini