Move to Jagran APP

WhatsApp Status Feature: वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द मिलेगा नया फीचर, स्टेट्स पर बिना चैटबॉक्स खोले ही कर पाएंगे रिएक्ट

WABetaInfo ने बताया कि quick reaction नाम के इस फीचर के होने से यूजर्स बिना चैटबॉक्स खोले ही स्टेट्स पर रिएक्शन दे पाएंगे। यह फीचर जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए लाया जा सकता है। इसे हाल ही में एंड्रॉइड बीटा 2.24.9.23 के साथ देखा गया है। यह फीचर यूजर्स के इंगेजमेंट को बेहतर करने का काम करेगा। क्विक रिएक्शन फीचर फिलहाल टेस्टिंग में है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 21 Apr 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द ये फीचर मिलेगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप अक्सर नए-नए फीचर्स रोलआउट करता है। अब एक नए फीचर को लेकर जानकारी मिली है। यह फीचर आने वाले दिनों में यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

वेब बीटा इन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को एक खास फीचर मिलेगा, जिससे वह किसी के भी स्टेट्स पर रिएक्ट कर पाएंगे। क्विक रिएक्शन की सुविधा फिलहाल टेस्टिंग फेज में है।

यूजर्स को मिलेगा जल्द नया फीचर

— WABetaInfo (@WABetaInfo) April 19, 2024

WABetaInfo ने बताया कि 'quick reaction' नाम के इस फीचर के होने से यूजर्स बिना चैटबॉक्स खोले ही स्टेट्स पर रिएक्शन दे पाएंगे। यह फीचर जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए लाया जा सकता है। इसे हाल ही में एंड्रॉइड बीटा 2.24.9.23 के साथ देखा गया है। यह फीचर यूजर्स के इंगेजमेंट को बेहतर करने का काम करेगा।

जब यह फीचर रोलआउट कर दिया जाएगा। उसके वॉट्सऐप को अपडेट करना होगा। शेयर की गई एक पिक्चर से पता चलता है कि कंपनी ग्रीन हार्ट आइकन फीचर पर काम कर रही है।

बदलेगा एक्सपीरियंस

यह रिप्लाई बार में देखने को मिलेगा और इससे किसी भी स्टेट्स पर क्विक रिएक्शन दे पाएंगे। वेब बीटा ने बताया कि यह फीचर चैट रिप्लाई बार में नहीं उपलब्ध होगा। यह फीचर चैट सेक्शन में नहीं दिखेगा। लेकिन इसे Viewed वाले सेक्शन में देखा जा सकेगा। यह ठीक उसी तरह है जैसे हम किसी भी मैसेज पर इमोजी के जरिये रिएक्ट कर सकते हैं।

यह चैटिंग एक्सपीरियंस को स्टेट्स रिएक्शन वाले मैसेज से मुक्त करेगा। इसके अलावा कंपनी मेटा एआई नाम के एक दूसरे फीचर पर भी काम कर रही है। यह फीचर ऐप पर रहकर ही इमेज और टेक्स्ट जेनरेट करने की सुविधा देगा।

कब होगा लॉन्च?

इस फीचर के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं है। हालांकि बीटा टेस्टर्स को जल्द ही ये मिल सकता है और उसके बाद इसे स्टेबल यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Honor 200 Lite की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, स्टाइलिश डिजाइन और पावरफुल चिपसेट के साथ इस दिन होगी एंट्री