Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपने स्मार्टवॉच पर इस्तेमाल करने जा रहे हैं WhatsApp तो दिमाग में बिठा लें ये जरूरी बातें

हाल ही में वॉट्सऐप ने Google के WearOS पर चलने वाले स्मार्टवॉच के लिए ऐप पेश किया है। इसकी मदद से आप अपने स्मार्टवॉच में ही WhatsApp चला सकते हैं और अपने परिवार और दोस्तों को बिना फोन के भी रिप्लाई कर सकते है। ऐसे में ये आपकी मदद कर सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से ऐसे पॉइंट है जिनको आपदिमाग में रखें।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 21 Jul 2023 06:56 PM (IST)
Hero Image
Important point of WhatsApp to keep in mind, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप ने हाल ही में Google के Wear OS पर चलने वाली स्मार्टवॉच के लिए अपना स्टैंडअलोन ऐप लॉन्च किया है। ऐप की घोषणा मई में Google I/O में की गई थी और तब से यह बीटा में है।

फेसबुक-पैरेंट मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने वेयर ओएस के लिए वॉट्सऐप ऐप लॉन्च करने की घोषणा की। ऐप यूजर्स को सीधे अपनी कलाई से टेक्स्ट और वॉयस संदेशों के साथ-साथ इमोजी और क्वीक रिप्लाई भेजने और रीसीव करने की अनुमति देगा। ऐप WearOS 3 पर चलने वाली स्मार्टवॉच के साथ संगत है। संयोग से, एपल के WatchOS में वर्तमान में एक स्टैंडअलोन वॉट्सऐप ऐप नहीं है। यहां कुछ पॉइंट है, जिसका आपको ध्यान रखना चाहिए।

वॉइस मैसेज को रिकॉर्ड करने के साथ सुन सकेंगे

यूजर वॉट्सऐप का उपयोग करके अपने WearOS स्मार्टवॉच पर वॉइस मैसेज को रिकॉर्ड, साझा करने के साथ-साथ सुन सकते हैं।

स्मार्टफोन के बिना करें उपयोग

अगर वॉच में सेलुलर कनेक्टिविटी है, तो वॉट्सऐप ऐप स्मार्टफोन को इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना काम करने में सक्षम होगा। इसका मतलब है कि ऐप का वॉच वर्जन फोन बंद होने पर भी मैसेज भेजना या रिसीव करना जारी रखेगा।

तुरंत जबाव देना

वॉच पर टाइप करना स्मार्टफोन जितना आसान नहीं है। चीजों को आसान बनाने के लिए, वॉट्सऐप में कुछ पूर्व निर्धारित उत्तर हैं जैसे ओके, फाइन, थैंक्स इत्यादि जिनका उपयोग कलाई से तुरंत उत्तर देने के लिए किया जा सकता है।

टेक्स्ट रिप्लाई भेजें

यूजर वॉट्सऐप पर टेक्स्ट मैसेज भेज और पा कर सकते हैं।

इमेज प्रिव्यू

स्मार्टवॉच के लिए आधिकारिक वॉट्सऐप ऐप से पहले, वॉट्सऐप चैट पर प्राप्त इमेज कैमरा लोगो के साथ ‘फोटो’ टेक्स्ट के रूप में दिखाई देती थीं। हालांकि, ऐप अब चैट विंडो के साथ-साथ सूचनाओं का प्रिव्यू भी दिखाता है।

इमोजी रिएक्शन

हाल ही में लॉन्च किए गए इमोजी रिएक्शन ऐप के वेयरओएस वर्जन पर भी उपलब्ध हैं। हालांकि, इमोजी का चयन मोबाइल वर्जन के समान ही है क्योंकि घड़ी पर इसे कस्टमाइज करने का कोई तरीका नहीं है। हालांकि, फ़ोन पर डिफ़ॉल्ट इमोजी प्रतिक्रियाओं को बदलने से यह घड़ी पर भी बदल जाएगा।