Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द आ रहा है कमाल का फीचर, शेयर कर पाएंगे एचडी क्वालिटी वीडियो और फोटो

WhatsApp यूजर्स के लिए एचडी क्वालिटी में फोटो शेयर का विकल्प अब भी मौजूद है। लेकिन कहा जा रहा है कि वॉट्सऐप जल्द इस समस्या को दूर करने वाला है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को किसी भी फोटो या वीडियो के लिए अलग से HD वाला ऑप्शन नहीं सेलेक्ट करना होगा बल्कि वह खुद ही डिफॉल्ट रूप से एचडी क्वालिटी में सेंड हो जाएगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 24 Feb 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp यूजर्स को जल्द एक नया फीचर मिलने वाला है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द एक कमाल का फीचर मिलेगा। मेटा के स्वामित्व वाला ये प्लेटफॉर्म यूजर्स को सहूलियत देने के मकसद से हमेशा ही नए-नए फीचर्स पर काम करता रहता है।

इन दिनों कथित तौर पर एक नए फीचर पर किया जा रहा है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स किसी के साथ भी एचडी क्वालिटी वीडियो और फोटो डिफॉल्ट रूप से शेयर कर पाएंगे। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

मिलेगा डिफॉल्ट फीचर

यूजर्स के लिए एचडी क्वालिटी में फोटो शेयर का विकल्प अब भी मौजूद है। लेकिन कहा जा रहा है कि वॉट्सऐप जल्द इस समस्या को दूर करने वाला है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को किसी भी फोटो या वीडियो के लिए अलग से एचडी वाला ऑप्शन नहीं सेलेक्ट करना होगा बल्कि, वह खुद ही डिफॉल्ट रूप से एचडी क्वालिटी में सेंड हो जाएगा।

चल रही टेस्टिंग

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार नवीनतम वॉट्सऐप बीटा ऐप संस्करण 2.24.5.6, ऐप की स्टोरेज सेटिंग्स में एक नया विकल्प दिखाता है। यह फीचर यूजर्स को अपनी पसंदीदा डिफॉल्ट मीडिया अपलोड क्वालिटी सेट करने की अनुमति देती है, जिससे प्रत्येक फाइल के लिए सेटिंग्स करने की जरूरत खत्म हो जाती है। अपडेट में "मीडिया अपलोड क्वालिटी" एक फीचर दिखता है।

ऐसे भेज सकते हैं एचडी फोटो

  • वॉट्सऐप पर एचडी फोटो शेयर करने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे।
  • सबसे पहले वाट्सऐप ओपन करें और फिर कैमरा वाले आईकन को सेलेक्ट कर लें।
  • इसके बाद जिस भी फोटो को भेजना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें और फिर ऊपर एचडी ऑप्शन पर टैप करना है। इसके बाद सेंड कर देना है।
  • अगर एचडी वाला ऑप्शन सेलेक्ट नहीं किया जाता है तो वॉट्सऐप स्टैंडर्ड क्वालिटी में ही फोटो शेयर करता है।

ये भी पढ़ें- Google Chrome पर ब्लॉक करना चाहते हैं कोई वेबसाइट, बस फॉलो कर ले ये स्टेप्स