Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आ रहा WhatsApp का सबसे धमाकेदार फीचर, आप जिसे चाहेंगे वही देख पाएगा स्टेटस

WhatsApp Upcoming Privacy Feature वॉट्सऐप एक नये फीचर का एंड्राइड बीटा अपडेट रोलआउट कर दिया गया है। जिसके मुताबिक वॉट्सऐप स्टेटस तक हर किसी के एक्सेस पर रोक लग सकेगी। जो कि यूजर प्राइवेसी के लिहाज से काफी शानदार कदम होगा।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Thu, 24 Feb 2022 02:02 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit - WhatsApp New Feature Update

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp Upcoming Feature: वॉट्सऐप की तरफ से नया प्राइवेसी फीचर जल्द पेश किया जा सकता है। यह फीचर बेहद खास है, क्योंकि वॉट्सऐप के इस नए फीचर्स के बाद आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद हर कोई आपका वॉट्सऐप स्टेटस (WhatsApp Status) नहीं देख पाएगा। कहने का मतलब आप जिसे चाहेंगे वही आपका वॉट्सऐप स्टेटस देख पाएगा।

कोई भी नहीं देख पाएगा आपका स्टेट्स 

बता दें कि अभी तक आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद सभी लोग आपके वॉट्सऐप स्टेटस को देख सकते थे। लेकिन अगर आप नहीं चाहते कि आपके ऑफिस या फिर फैमिली के किसी मेंबर को आपके WhatsApp Status से पता चले कि आखिर आप ऑफिस से छुट्टी लेकर कहां घूम रहे हैं, तो उसके लिए नया फीचर आ रहा है। जहां आप स्टेटस सेटिंग में जाकर सेट कर पाएंगे कि आपके स्टेटस किस नहीं दिखे। 

WhatsApp is working on a new shortcut to manage your status privacy settings, for a future update.https://t.co/HwOcLvJGi2— WABetaInfo (@WABetaInfo) February 22, 2022

बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ नया फीचर 

WABetaInfo की नई रिपोर्ट के मुताबिक जल्द वॉट्सऐप यूजर्स को एक शार्टकट दिया जाएगा। जो सेटिंग में जाकर आपको वॉट्सऐप स्टेटस की प्राइवेसी मैनेज करने का ऑप्शन देगा। रिपोर्ट के मुताबिक नए फीचर का अपडेट एंड्राइड बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। यह अपडेट ऐप के 2.22.6.2 वर्जन में मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक नए अपडेट में एक नया कैप्शन बार मिलेगा। जहां स्टेटस को लेकर कुछ लिखा जा सकेगा।

क्या होगा नया

नए फीचर्स के आने के बाद यूजर्स को वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट लिस्ट को एडिट करने का भी ऑप्शन दिया जाएगा, जो एक फिल्टर की तरह काम करेगा। इससे जिसे आप चाहेंगे, वो ही आपके WhatsApp स्टेटस को देख पाएगा।

नए फीचर में तीन ऑप्शन मिलेंगे। जिसमें आप किसी एक ऑप्शन को सेलेक्ट करके तय कर पाएंगे कौन आपके वॉट्सऐप स्टेटस को देख पाएग। 

  • My Contacts
  • My Contacts Except
  • Only Share with

WhatsApp Preview

वॉट्सऐप एक अन्य वॉट्सऐप प्रीव्यू फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर किसी भी वीडियो, ऑडियो या फिर डॉक्यूमेंट को भेजने से पहले उसे चेक करने का ऑप्शन देगा।