Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब डेस्कटॉप से भी शेयर कर सकेंगे स्टेट्स, इस नए फीचर पर काम कर रहा है WhatsApp

WhatsApp अपने कस्टमर्स के लिए नए फीचर्स लाता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने एक नया फीचर को पेश किया है। इस नए फीचर की मदद से आप आसानी से डेस्कटॉप से ही स्टेटस अपडेट कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से आपको डिवाइस में स्वीच करने की जरूरत नहीं होगी। आइये इस फीचर्स के बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 04 Jun 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp ला रहा है नया फीचर, डेस्कटॉप पर कर सकता है शेयर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा का फेमस मैसेजिंग ऐप यानी वॉट्सऐप अपने कस्टमर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है, जिसकी मदद से आप आसानी से डेस्कटॉप से ही अपना वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट कर सकते है।

आपको बता दें कि WhatsApp अपने मैक यूजर के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिससे वे सीधे अपने डेस्कटॉप से ​​स्टेटस अपडेट शेयर कर सकेंगे। आपको बता दें कि यह फीचर हाल ही में Android डिवाइस के लिए रोलआउट किया गया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

नए फीचर पर काम कर रहा वॉट्सऐप

  • हाल ही में WhatsApp यूजर को किसी भी लिंक्ड डिवाइस से स्टेटस अपडेट के जरिए इमेज, वीडियो, GIF, टेक्स्ट और वॉयस मैसेज शेयर करने की सुविधा मिलती है।
  • अब इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस सुविधा को मैक यूजर तक बढ़ा रहा है। मैक वर्जन 24.11.73 के लिए WhatsApp के लेटेस्ट बीटा के अनुसार बीटा टेस्टर अब नए फीचर को एक्सप्लोर कर सकते हैं।
  • इससे वे अपने मैक पर स्टेटस टैब से ही स्टेटस अपडेट शेयर कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - iOS 18: iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खबर! बदल जाएगा Control Center; ये विजेट भी होंगे बिल्कुस नए..

कैसे काम करता है फीचर

  • यूजर स्टेटस अपडेट टैब पर जाकर अपने कनेक्शन के साथ टेक्स्ट या फोटो स्टेटस शेयर कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे मोबाइल ऐप पर किया जाता है।
  • पहले मैक ऐप यूजर को केवल स्टेटस अपडेट देखने की अनुमति देता था, लेकिन उन्हें पोस्ट करने का विकल्प नहीं था।
  • यह नया फीचर यूजर को सीधे अपने डेस्कटॉप से ​​अपने स्टेटस अपडेट को मैनेज करने की स्वतंत्रता मिलती है, जो उन लोगों के लिए अधिक सुविधाजनक होता है,जो ज्यादातर समय कंप्यूटर पर काम करता है।
  • इसलिए, यूजर्स को अब डिवाइस के बीच स्विच नहीं करना पड़ेगा, जिससे उनका अनुभव बेहतर होगा। इसके अलावा आप अपने मोबाइल डिवाइस को चालू किए बिना या इंटरनेट से कनेक्ट किए बिना स्टेटस अपडेट साझा कर सकते हैं।
  • यह सुविधा वर्तमान में कुछ बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है और आने वाले दिनों में इसे और अधिक यूजर्स के लिए रोलआउट किए जाने की उम्मीद है।

 यह भी पढ़ें - X पर अडल्ट और वॉयलेंट कंटेंट शेयर करने के बदले नियम, नई पॉलिसी के साथ इन बातों का रखना होगा अब खास ध्यान