Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अचानक हरा हो गया इन यूजर्स का WhatsApp, एक्स पर हर कोई कर रहा शिकायत

वॉट्सऐप के नए बदलाव को लेकर यूजर्स माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर बात कर रहे हैं। हैशटैग WhatsappGreen के साथ यूजर्स वॉट्सऐप के नए ग्रीन कलर को लेकर अपनी पसंद-नापसंद बता रहे हैं। मालूम हो कि अभी तक आईओएस यूजर्स को वॉट्सऐप ग्रीन के बजाय ब्लू थीम पर बेस्ड मिलता था। वहीं एंड्रॉइड यूजर्स को पहले से ही वॉट्सऐप ग्रीन कलर थीम पर मिलता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Mon, 29 Apr 2024 08:42 AM (IST)
Hero Image
अचानक हरा हो गया इन यूजर्स का WhatsApp, नहीं भा रहा लोगों को नया कलर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स कर रहे हैं। मेटा का यह पॉपुलर चैटिंग ऐप सबसे ज्यादा अपडेट्स पाने वाला ऐप है।

कंपनी अपने बड़े यूजर बेस का ऐप एक्सपीरियंस बेहतर करने के लिए लगातार नए फीचर्स और अपडेट पेश करती रहती है। इसी कड़ी में हाल ही में कुछ यूजर्स ने अपने फोन में वॉट्सऐप के रंग को लेकर कुछ बदलाव पाया है।

वॉट्सऐप ग्रीन हो गया है, जिसके बाद से हर कोई एक्स हैंडल पर वॉट्सऐप के इस अपडेट को लेकर बात कर रहा है।

कौन-से यूजर्स के लिए हुआ बदलाव

दरअसल, कंपनी ने अपने आईओएस यूजर्स के लिए ऐप इंटरफेस से जुड़े कुछ बदलाव पेश किए हैं। जिसके बाद से ही आईओएस यूजर्स के लिए ब्लू थीम वॉट्सऐप ग्रीन हो गया है।

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए यह बदलाव इस साल फरवरी से ही रोलआउट किया गया है। हालांकि, भारत में रहने वाले यूजर्स इस बदलाव को अब देख पा रहे हैं।

वॉट्सऐप के नए लुक को लेकर हर किसी का अलग रिस्पॉन्स सामने आ रहा है। वॉट्सऐप के इस नए लुक को यूजर्स बिल्कुल भी पसंद नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर आया था कोई काम का ऑडियो- वीडियो, बिना समय गवांए ऐसे खोजें झटपट

इन यूजर्स को पहले से मिलता है ग्रीन कलर

बता दें, एंड्रॉइड यूजर्स को पहले से ही वॉट्सऐप ग्रीन थीम पर बेस्ड मिलता है। हालांकि, आईफोन यूजर्स इस नए बदलाव से पहले तक स्टेटस बार से लेकर चैट लिस्ट विंडो तक सभी ऑप्शन वाइब्रेट ब्लू कलर में पाते थे।

इसी के साथ आईफोन पर वॉट्सऐप के शेयर लिंक्स भी ब्लू से बदल कर ग्रीन हो गए हैं।

वॉट्सऐप का दावा है कि इस नए बदलाव को यूजर की आंखों का ख्याल रखते हुए लाया गया है। वहीं, यूजर्स का कहना है कि वॉट्सऐप का ग्रीन होना और ज्यादा इरिटेट कर रहा है।

वॉट्सऐप की ओर से नया इंटरफेस बदलाव ऑप्शनल नहीं है। यानी यह सभी यूजर्स के लिए पेश हुआ है।