Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कौन हैं Adrian Dittmann, Elon Musk की हू-ब-हू आवाज वाला शख्स हर किसी को कर रहा दंग

Man sounds like Elon Musk एलन मस्क उस दौरान सकते में आ गए जब उन्हें ट्विटर एक्स पर स्पेस सत्र में शामिल होने के दौरान एक ऐसा शख्स मिला जो हू-ब-हू उनकी आवाज में बात करता है।Adrian Dittmann नाम का यह शख्स अपनी आवाज से हर किसी को दंग कर देता है। शख्स बिना एआई टेक्नोलॉजी की मदद से मस्क जैसी आवाज में बात करता है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 30 Jul 2023 09:44 AM (IST)
Hero Image
who is Adrian Dittmann man sounds like Elon Musk

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर यानी X के मालिक एलन मस्क उस वक्त सकते में आ गए, जब उन्हें हू-ब-हू उनकी आवाज में बात करने वाला शख्स मिला। मस्क ने अपने इस एक्सपीरियंस को ट्विटर यानी X यूजर्स के साथ शेयर किया, जिसके बाद X यूजर्स की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आईं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल एलन मस्क हाल ही में ट्विटर एक्स पर स्पेस सत्र में शामिल हुए थे। मस्क ने यहां एक शख्स से बातचीत की है, जो मस्क से मस्क की तरह ही आवाज में बात कर रहा था।

मस्क ने इस शख्स से करीब 8 मिनट तक बात की। इसके बाद मस्क ने अपने इस एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल का बताते हुए एक ट्वीट किया। एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा कि, हमें यह कैसे पता चलेगा कि यह एक असली इंसान है या नहीं।

कौन- है मस्क की आवाज में बात करने वाला शख्स

एलन मस्क की आवाज में बात करने वाले इस शख्स की पहचान एड्रियन डिटमैन (Adrian Dittmann) के रूप में हुई है। एड्रियन डिटमैन (Adrian Dittmann) ने खुद कहा कि वह मस्क से बात करने के दौरान एआई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी नहीं कर रहे थे। असल में उनकी आवाज एलन मस्क जैसी ही है।

एड्रियन डिटमैन (Adrian Dittmann) ने सेशन खत्म होने के बाद ट्वीट कर इस बारे में अपनी फीलिंग शेयर की। वे कहते हैं कि मस्क से बात करना ऐसा है जैसे मैं खुद के ही किसी दूसरे वर्जन से बात कर रहा हूं।

मस्क जैसे शख्स का यह पहला मामला नहीं

बता दें, मस्क को मस्क जैसे शख्स मिलने जैसा यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले साल 2020 में एक चीनी शख्स ऑनलाइन वायरल हुआ था। यिलोंग मा नाम के इस शख्स ने अपना एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी को यिलोंग मा एलन मस्क के जैसे ही लग रहे थे।