Move to Jagran APP

Microsoft ने Windows 11 यूजर्स के लिए रिलीज किया नया अपडेट, गैलरी वाला फीचर करेगा काम आसान

Windows 11 Latest Update माइक्रोसॉफ्ट ने यूजर्स के लिए Windows 11 में नए अपडेट को रिलीज किया है। नए अपडेट में कई सुधारों को पेश किया गया है। बग फिक्स करने से लेकर कंपनी ने गैलरी से जुड़ा नया फीचर पेश किया है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Tue, 18 Apr 2023 01:58 PM (IST)Updated: Tue, 18 Apr 2023 01:58 PM (IST)
Windows 11 Latest Update Gallery Feature, Pic Courtesy- Jagran file

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने इनसाइडर्स के लिए Windows 11 Insider Preview Build 23435 पेश किया है। यह प्रीव्यू बिल्ड Dev channel के जरिए लाया गया है। नए अपडेट में बहुत से ऐसे फीचर्स को पेश किया गया है, जो Windows 11 यूजर्स के लिए आने वाले दिनों में रिलीज किए जाएंगे।

इन फीचर्स में कंपनी ने फाइल एक्सप्लोरर में गैलरी के अलावा कई नए सुधारों को पेश किया है। इसके अलावा कंपनी ने नए अपडेट में कुछ बग को भी फिक्स करने का काम किया है।

गैलरी में फोटो का एक्सेस हुआ आसान

कंपनी ने नए अपडेट में फाइल एक्सप्लोरर में गैलरी से जुड़ा एक नया फीचर पेश किया है। नए फीचर की मदद से कंपनी ने यूजर्स के लिए उनके इमेज कलेक्शन का एक्सेस आसान बनाया है। गैलरी में ऑल फोटो के जरिए मोस्ट रिसेंट इमेज का एक्सेस पाना आसान होगा।

इतना ही नहीं, वनड्राइव कैमरा रोल बैकअप एनेबल होने की स्थिति में यूजर रिसेंट इमेज को ऑटोमैटिकली गैलरी के टॉप में पा सकेगा। कलेक्शन ड्रॉपडाउन के जरिए यूजर गैलरी में डिस्प्ले होने वाले फोल्डर्स को कस्टमाइज भी कर सकेंगे।

क्या हुए हैं दूसरे बदलाव

विंडोज इनसाइडर के लिए लाए गए नए अपडेट में कमांड बार में "pizza" आइकन लाया गया है। यह आइकम फाइल एक्सप्लोरर में ही दिख रहा है। यह आइकन Windows App SDK version को इंडिकेट करता हुआ नजर आया है। यह आइकन WinUI 2 से WinUI 3 में स्विच करते हुए पेश किया गया है।

इसी तरह कंपनी ने विंडोज के स्क्रीन रीडर Narrator में कुछ नए बदलाव पेश किए हैं। यह रीडर अब Traditional Chinese characters की डिटेल में रीडिंग को सपोर्ट कर पा रहा है। कंपनी ने यूजर्स के लिए नए प्राइवेसी सेटिंग और APIs पेश किए हैं।

कौन से बग हुए फिक्स

Insider Preview Build में कंपनी ने बहुत से बग को फिक्स करने का काम भी किया है। कंपनी ने explorer.exe crashes को फिक्स करने की कोशिश की है, इसकी वजह से taskbar reliability पर असर पड़ रहा था।

इसके अलावा, नए अपडेट में विंडोज अपडेट पेज से जुड़े सेटिंग क्रैश को रिसॉल्व किया गया है। लाइव कैप्शन को भी नए सुधार के साथ पेश किया गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.