Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन स्मार्ट ट्रैवल गैजेट्स से आप भी बना सकते हैं अपनी यात्रा को सुखद

यात्रा के लिए पैकिंग का मतलब वो चीजें अपने साथ ले जाना है जिसकी हमें जरूरत है और जिसे आप आसानी से कैरी कर सकते हैं। इसलिए Croma आपके लिए कुछ लाइट ड्यूरेबल और वर्सटाइल एक्सेसरीज लेकर आया है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Thu, 19 Jan 2023 10:42 AM (IST)
Hero Image
With these smart travel gadgets you too can make your journey pleasant

 नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। यात्रा करना एक सुखद और अद्भुत एहसास है, जो हमें कुछ नया अनुभव करने का मौका देता है। चाहे आप भारत में यात्रा कर रहे हो या फिर विदेश में, अपने अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए आपके पास कुछ गैजेट जरूर होने चाहिए, जिसमें एक्सेसरीज के साथ कैमरा और USB चार्जर शामिल है। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और ड्यूरेबल के लिए Croma ग्राहकों की एक पसंदीदा जगह है। यहां पर आपको वो सभी ट्रैवल एक्सेसरीज मिल जाएंगी, जिनकी मदद से आपकी यात्रा यादगार हो सकती है। वैसे यात्रा के लिए पैकिंग का मतलब, वो चीजें अपने साथ ले जाना है, जिसकी हमें जरूरत है और जिसे आप आसानी से कैरी कर सकते हैं। इसलिए Croma आपके लिए कुछ लाइट, ड्यूरेबल और वर्सटाइल एक्सेसरीज लेकर आया है।

Croma Selfie Stick with Tripod

बिना तस्वीरों के क्या छुट्टी का मजा लिया जा सकता है? अगर आप हॉलीडे पर हैं और अलग-अलग एंगल के साथ अच्छी तस्वीरें लेना चाहते हैं, तो Croma’s selfie stick with tripod आपकी पूरी मदद करेगा। इसके फीचर्स काफी प्रभावशाली हैं, खास तौर पर यह सुपर एक्सपैंडबल है। आप इसे क्लोज शॉट के लिए छोटा कर सकते हैं, वहीं अगर आप सीनिक और वाइड-एंगल वाले शॉट लेना चाहते हैं, तो आप इसे एक्सपैंड कर सकते हैं। यह selfie stick, iOS और Android स्मार्टफोन के साथ कंपैटिबल है, 5.5 cm से लेकर 9 cm तक। यह हल्का और पोर्टेबल है, इसलिए आप इसे ट्रैवल के दौरान फोल्ड करके साथ ले जा कर सकते हैं। इसकी लोड कैपिसिटी 3,000g है और यह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। इस पर एक महीने की वारंटी मिलती है।

कीमत : रु. 1,599 (सभी टैक्स सहित)

Croma Adjustable 134 cm Tripod for Cameras

अगर आप अपने लिए मजबूत ट्राइपॉड देख रहे हैं, जो आपकी अच्छी तस्वीरें खींचने में मदद करे, तो यह Croma Adjustable 134 cm Tripod for Cameras आपके बहुत काम आएगा। चलिए जानते हैं ऐसा क्यों। यह लाइटवेट ट्राईपॉड है जो मोबाइल और कैमरा के लिए उपयुक्त है। डिजिटल कैमरा के लिए इसमें एक यूनिवर्सल स्क्रू माउंट और 4-सेक्शन मल्टी-फंक्शन फीचर दिए गए हैं, जो बाजार में सबसे अच्छे हैं। साथ ही यह एडजेस्टेबल भी है और 12 महीने की वारंटी के साथ आता है। अगर आप फोटोग्राफर हैं, तो आपको इसे जरूर कैरी करना चाहिए।

कीमत: Rs 1,999 (सभी टैक्स सहित)

Croma Adjustable 128 cm Tripod for Camcorder DSLR Action Camera and Mobile Phones

आज का समय, जिस में सोशल मीडिया के लिए क्वालिटी कॉन्टेंट डालते हैं, सभी फोटोग्राफर्स को अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें भी डालनी चाहिए। अधिकांश पेशेवर फोटोग्राफर को ऐसे ट्राईपॉड पर भरोसा होता है, जो उन्हें बेहतरीन तस्वीरें लेकर दें। Croma’s Adjustable 128 cm Tripod for Camcorder DSLR Action Camera and Mobile Phones एक ऐसा ही ट्राइपॉड है। इसमें हाईट एडजेस्टमेंट के लिए 4 सेक्शन दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें मल्टी-लेवल लॉकिंग सिस्टम है, साथ ही इसमें सॉलिड रबरयुक्त लेग्स है। यह रबरयुक्त लेग्स इस बात का ध्यान रखते हैं की ट्राईपॉड हर हाल में स्थिर रहे। एडजेस्टेबल पैन के साथ यह 3-वे हेड है, जिसे आप अपनी इच्छा के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं और उस रेंज तक पहुंच सकते हैं, जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं। यूनिवर्सल स्क्रू माउंट अधिकांश स्मार्टफोन, डिजिटल कैमरा, स्टिल कैमरा, गोप्रो गियर और वीडियो कैमरों के साथ काम करता है। बता दें कि ट्राइपॉड में इंटीग्रेटेड बबल हेड होता है, जो होरिजेंटल पोजिशन के लिए एडजस्ट किया जा सकता है। इसकी सबसे विशेष बात यह है कि इसके लेग्स लचीले हैं, जो ट्राईपॉड को लैंप पोस्ट, फेंस, पेड़ की शाखाओं, दरवाजे के नॉब और व्यावहारिक रूप से किसी भी सतह पर सही बैठने में मदद करते हैं। Croma का यह ट्राईपॉड 12 महीने की वारंटी के साथ आता है।

कीमत: रु. 1,999 (सभी टैक्स सहित)

Croma Dual Port USB & Type-C Wall Charging Adapter

अक्सर हर डिवाइस के लिए अलग चार्जर होते हैं। ऐसे में कई सारे चार्जर कैरी करना एक बोझिल काम होता है। जिसका समाधान है एक ऐसा एडाप्टर जो एक साथ हमारी कई डिवाइस को चार्ज कर सके, वो भी कम समय में। Croma Dual Port USB & Type-C Wall Charging Adapter एक ऐसा ही चार्जर है, जो आपके मोबाइल, टैबलेट, कैमरा, म्यूजिक प्लेयर आदि को चार्ज कर सकता है। साथ ही यह इलेक्ट्रिक आउटलेट में फिट होकर प्लग शेप को बदल सकता है। आप एक देश के डुअल-वोल्टेज एप्लाएंस या कनवर्टर को दूसरे कंट्री के वाल आउटलेट में फिट कर सकते हैं। यह खासतौर पर UK, यूरोप, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अमेरिका जैसे देशों में ट्रैवेल करने के लिए बेहद उपयोगी है। साथ ही यह भारत में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस चार्जर का डिजाइन भी काफी उपयुक्त व छोटा है, साथ ही यह लाइटवेट भी है। जिससे आप इसे कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। इसमें दो USB पोर्ट और दो Type-C पोर्ट आते हैं व इसका पावर 100-250 वोल्ट है। इसके अतिरिक्त यह 6 महीने की वारंटी के साथ आता है।

कीमत: रु. 1,999 (सभी टैक्स सहित)

Croma 1 Amp Universal Adapter

विदेश यात्रा के दौरान एक सबसे महत्वपूर्ण चीज जिसकी हमें जरूरत होती है, वो है एक Universal Adapter, जिसके बिना अपने फोन और लैपटॉप को चार्ज करना हमारे लिए बेहद कठिन हो जाता है। Croma का 1 Amp Universal Adapter सिंगल USB पोर्ट के साथ आता है, जो कि आपके मोबाइल और लैपटॉप को चार्ज करने के लिए एक आदर्श विकल्प है। इसके अतिरिक्त यह 100 से 250 वोल्ट के इनपुट पर भी काम कर सकता है जिससे आपके डिवाइस की चार्जिंग में कोई बाधा नहीं आती। इसमें LEB इंडीकेटर भी लगे होते हैं जिससे आपको सिस्टम में बची हुई बैटरी के बारे में पता चलता है। इस उपकरण के साथ आपकी यात्रा बेहद आसान हो जाती है, साथ ही आप इसे अपनी पॉकेट में भी आसानी से रख सकते हैं।

करेंट: 1 Amp.

कीमत: रु. 499 (सभी टैक्स सहित)

Croma 2.1 Amp Universal Dual USB Wall Charging Adapter

कनेक्टिविटी के इस दौर में कुछ ऐसे उपकरण हैं जिन्हें हम पीछे नहीं छोड़ सकते, जैसे कि फोन, लैपटॉप, टैबलेट, किंडल आदि। Croma 2.1 Amp Universal Dual USB Wall Charging Adapter एक ऐसी ही डिवाइस है जो आपके सभी उपकरणों को चार्ज करने के लिए बेहद आवश्यक है। इसमें दो USB पोर्ट हैं जो दो डिवाइस को एक साथ चार्ज करने में अत्यंत उपयोगी होता है। इसमें एक AC आउटलेट है जो कि सेफ्टी शटर के साथ आता है। जिससे आपके डिवाइस सुरक्षित रहते हैं। साथ ही इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट है जो कि इसे कहीं ले जाने के लिए सुविधाजनक बनाता है। यह 6 महीने की वारंटी के साथ आता है।

कीमत: रु. 999 (सभी टैक्स सहित)

Croma 12 Watts 2 USB Ports Car Charging Adapter

किसी रोड ट्रिप पर जा रहे हैं और आपके फोन की बैटरी खत्म होने वाली है, ऐसी चीजें अक्सर हमारे साथ होती रहती हैं। जिसका समाधान है Croma का 12 Watt का 2 USB Ports Car Charging Adapter, जिसे आप आसानी से अपने सिगरेट लाइटर प्लग में लगा सकते हैं। यह आपको लगातार चार्जिंग देता रहता है। साथ ही आप इससे एक साथ दो गैजेट चार्ज कर सकते हैं। यह कार चार्जर आपके मोबाइल, स्मार्टवाच, और TWS सभी को चार्ज कर सकता है। इसका पावर आउटपुट 12 वाट का है और अतिरिक्त करेंट, ओवरहीटिंग, और ओवरचार्जिंग जैसी समस्याओं के लिए इसमें पहले से ही सुरक्षा सावधानियां बरती गई हैं। यह कारों के लिए सबसे छोटे USB चार्जर में से है, लेकिन यह तेजी से चार्ज करता है, आकार में कॉम्पैक्ट और लाइट वेट है।

कीमत: रु. 199

Croma 38 Watts 2 USB Ports Car Charging Adapter

Croma का 38 Watts 2 USB Ports Car Charging Adapter आपके वायरलेस ईयर बड्स, टैबलेट, ई-रीडर्स, स्मार्ट वाच, फिटनेस बैंड और मोबाइल जैसे उपकरणों के लिए बेहद उपयोगी है। इसमें कुछ अधिक फीचर्स हैं जो इसे आपके गैजेट के लिए खास बनाते हैं। इस एक चार्जर से आप अपने सभी गैजेट चार्ज कर सकते हैं। जिससे आप कई सारे अतिरिक्त चार्जर को कैरी करने के बोझ से बच जाते हैं। क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी और पॉवर डिलिवरी टेक्नोलॉजी के साथ यह चार्जर आपको 38 वाट का पावर देता है, जो कि सामान्य चार्जर की तुलना में तीन गुना ज्यादा है। साथ ही यह 12 महीने की वारंटी के साथ भी आता है।

कीमत: Rs 499 (inclusive of all taxes)

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

लेखक- शक्ति सिंह