Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk बोले- मुनाफा कमाने के लिए नहीं होगा हमारा xAI Grok, OpenAI को बताया झूठा

Elon Musk ने कहा कि इस सप्ताह से xAI पूरी तरह से ओपन सोर्स यानी नॉन प्रॉफिटेबल होगा। इसके कुछ समय बाद एक यूजर ने इनके पोस्ट कहा कि OpenAI को भी ऐसा करना चाहिए। इसके बाद मस्क ने इस यूजर को ओपनएआई पर कटाक्ष करते हुए रिप्लाई दिया और कहा कि ये झूठा है। मस्क पहले भी OpenAI पर सवाल उठा चुके हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 11 Mar 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
एलन मस्क ने कहा xAI नॉन प्रॉफिटेबल होगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Elon Musk ने अपने एआई स्टार्टअप xAI Grok को लेकर बड़ी घोषणा की है। मस्क ने अपने X पर हैंडल पर कहा है कि उनका ये एआई प्लेटफॉर्म पूरी तरह से ओपन सोर्स यानी नॉन प्रॉफिटेबल होगा। इस दौरान मस्क ने एक यूजर को OpenAI को लेकर एक रिप्लाई भी दिया है।

चैट जीपीटी के राइवल xAI के बारे में ये जानकारी मस्क के द्वारा कुछ समय पहले ही दी गई है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

xAI नॉन प्रॉफिटेबल होगा

एलन मस्क ने कहा कि इस सप्ताह से xAI पूरी तरह से ओपन सोर्स होगा। इसके कुछ समय बाद एक यूजर ने इनके पोस्ट कहा कि OpenAI को भी ऐसा करना चाहिए। इसके बाद मस्क ने इस यूजर को ओपनएआई पर कटाक्ष करते हुए रिप्लाई दिया और कहा कि ये झूठा है।

पहले भी उठा चुके हैं OpenAi पर सवाल

यह किसी से छिपा नहीं है कि मस्क हमेशा से ही ऐसी कंपनियों को लेकर मुखर रहे हैं जो मुनाफे के लिए काम करती हैं। इन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि ओपनएआई की स्थापना ओपन सोर्स स्टार्टअप यानी नॉन प्रॉफिटेबल के तौर पर हुई थी। लेकिन अब यह पूरी तरह से प्रॉफिटेबल स्टार्टअप बन चुका है।

ये भी पढ़ें- Elon Musk vs Sam Altman: एलन मस्क ने सैम अल्टमैन को दिया ऑफर, OpenAI का नाम बदल लेंगे तो...

ये भी पढ़ें- Upcoming Change in X: एलन मस्क कर रहे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बड़े बदलाव की तैयारी