Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Xiaomi 14 सीरीज 26 अक्टूबर को होने जा रही पेश, लॉन्चिंग से पहले स्मार्टफोन का टीजर आया सामने

Xiaomi 14 And 14 Pro Smartphone Xiaomi 14 सीरीज 26 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही है। शाओमी 14 सीरीज को चीन में लॉन्च किया जा रहा है। लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी नए स्मार्टफोन के कई पोस्टर जारी कर चुकी है। शाओमी 14 सीरीज में लॉन्च होने वाले नए स्मार्टफोन के डिजाइन को इस पोस्टर में देखा जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 01:40 PM (IST)
Hero Image
Xiaomi 14 सीरीज 26 अक्टूबर को होने जा रही पेश, जानिए कैसा होगा फोन का डिजाइन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Xiaomi 14 सीरीज 26 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रही है। शाओमी 14 सीरीज को चीन में लॉन्च किया जा रहा है। लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी नए स्मार्टफोन के कई पोस्टर जारी कर चुकी है।

शाओमी 14 सीरीज में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन के डिजाइन को इस पोस्टर में देखा जा रहा है। शाओमी 14 सीरीज का स्टैंडर्ड मॉडल छोटे साइज और प्रो वेरिएंट को बड़े साइज में पेश किया जा रहा है।

Xiaomi 14 सीरीज का कैसा होगा डिजाइन

ब्रांड द्वारा जारी किए गए ऑरिजनल पोस्टर में देखा जा सकता है कि कंपनी शाओमी 14 सीरीज को पिछली जनरेशन की तरह ही राइट एंगल मिड फ्रेम डिजाइन के साथ ला रही है।

नई सीरीज के दोनों मॉडल में चौकोर-आकार का कैमरा मॉड्यूल देखने को मिल सकता है। इस कैमरा मॉड्यूल में तीन कैमरा और एलईडी फ्लैश लाइट को पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि Leica लोगो को कंपनी कैमरा सेटअप के सेंटर में प्लेस कर पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ेंः Meta, Google और Apple के बाद अमेजन ने भी किया नया एलान, पासवर्ड के बिना ही लॉग-इन हो सकेगा अकाउंट

Leica हाइ-एंड कैमरा के साथ आ रहे हैं फोन

बता दें, शाओमी की ओर से पहले ही जानकारी दे दी गई है कि नए फोन को Leica हाइ-एंड कैमरा (Leica high-end cameras) के प्रीमियम लेंस (Vario-Summilux) के साथ लाया जा रहा है।

Xiaomi 14 series के प्राइमरी कैमरा को 23mm के मेन लेंस, f/1.6 -f/2.2, 14mm फोकल लेंथ के अल्ट्रा वाइड लेंस और 75mm फोकल लेंथ के टेलिफोटो कैमरा के साथ लाया जा रहा है। सीरीज के नए फोन 3.2x ऑप्टिकल जूम सुविधा के साथ लाए जा रहे हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi 14 को चार कलर ऑप्शन black, white, green और pink में खरीदने की सुविधा मिल सकती है। वहीं Xiaomi 14 को black, white और green में खरीदने की सुविधा मिल सकती है। माना जा रहा है कि दोनों ही फोन Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ लाए जा रहे हैं।