Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Xiaomi 14 सीरीज के स्मार्टफोन Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ 26 अक्टूबर को होंगे लॉन्च, जानें क्या होंगी खूबियां

Xiaomi 14 Series शाओमी अपनी मच-अवेटेड स्मार्टफोन सीरीज Xiaomi 14 को बहुत जल्द लॉन्च करने जा रही है। कंपनी होम मार्केट में इस सीरीज को कल यानी 26 अक्टूबर को लॉन्च कर रही है। हालांकि लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने नए स्मार्टफोन की पहला लुक शेयर कर दिया है। Xiaomi 14 का लुक Snapdragon Summit 2023 के स्टेज पर सामने आया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 06:06 PM (IST)
Hero Image
Xiaomi 14 सीरीज का पहला लुक आया सामने

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। शाओमी अपनी मच-अवेटेड स्मार्टफोन सीरीज Xiaomi 14 को बहुत जल्द लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी होम मार्केट में इस सीरीज को कल यानी 26 अक्टूबर को लॉन्च कर रही है। शाओमी की यह सीरीज क्वालकॉम की फ्लैगशिप Snapdragon 8 Gen चिपसेट के साथ लॉन्च होगी।

हालांकि, लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने नए स्मार्टफोन की पहला लुक शेयर कर दिया है। Xiaomi 14 का लुक Snapdragon Summit 2023 के स्टेज पर सामने आया है।

शाओमी ग्रुप के प्रेसिडेंट ने दिखाई फोन की झलक

दरअसल, Snapdragon Summit 2023 में शाओमी ग्रुप के प्रेसिडेंट (Xiaomi Group President Lu Weibing) ने मंच पर आते ही यूजर्स के लिए Xiaomi 14 का लुक पेश किया। शाओमी ग्रुप के प्रेसिडेंट Lu Weibing ने फोन के प्रोसेसर को लेकर जानकारियां दी हैं।

Xiaomi 14 आ रही क्वालकम के नए चिपसेट के साथ 

मालूम हो कि क्वालकॉम ने Snapdragon Summit 2023 में अपना मोस्ट पावरफुल मोबाइल चिपसेट Snapdragon 8 Gen 3 बेहतर एआई-फीचर्स के साथ पेश किया है। इसी के साथ यह भी साफ हो गया है कि Xiaomi 14 वह पहली सीरीज होगी, जिसमें इस पावरफुल चिपसेट Snapdragon 8 Gen 3 को देखा जाएगा।

Xiaomi 14 के प्रोसेसर के अलावा, इस फोन को चार कलर ऑप्शन black, white, green और pink में भी देखा गया है। Xiaomi 14 Pro को पिंक के अलावा, बाकी तीन कलर में लाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः 12GB रैम और 50MP कैमरा वाले Xiaomi के इस धाकड़ फोन का दाम हुआ कम, 39 हजार से ज्यादा की कर सकते हैं बचत

  • नई स्मार्टफोन सीरीज के दोनों स्मार्टफोन Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Pro को एक जैसे डिजाइन के साथ लाया जा रहा है। 
  • Xiaomi 14 सीरीज को कंपनी एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ ला रही है। मालूम हो कि इससे पिछली सीरीज को कंपनी ने कर्व्ड-एज स्क्रीन के साथ पेश किया था।
  • अच्छी पकड़ के लिए फोन के बैक साइड को बेहतर ग्लास एज के साथ लाया जा रहा है।
  • शाओमी की अपकमिंग सीरीज खास होगी क्योंकि सीरीज के फोन कंपनी के सेल्फ डेवलप्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (HyperOS operating system) के साथ आने वाले पहले डिवाइस होंगे।