Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Xiaomi 13 Ultra स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कन्फर्म, मिलेगा 50MP टेलीफोटो सेंसर के साथ 90W फास्ट चार्जिंग

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शाओमी ने Xiaomi 13 Ultra स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है। Xiaomi 13 Ultra में 4900mAh की बैटरी होगी। आइये डिटेल से जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में। (फाइल फोटो- Xiaomi)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 06 Apr 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
Xiaomi confirmed the launch date of Xiaomi 13 Ultra Know price features specifications

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के आगामी Xiaomi 13 Ultra स्मार्टफोन ने हाल ही में सिंगापुर के IMDA सर्टिफिकेशन को मंजूरी दे दी है कि लॉन्च करीब है। कंपनी ने अब आगामी स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की पुष्टि की है। आगामी 13 अल्ट्रा स्मार्टफोन 2023 में Xiaomi का सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन होगा। शाओमी ने अपने ट्विटर हैंडल से स्मार्टफोन के लॉन्च की पुष्टि की है।

Xiaomi ने पहले ही Xiaomi 13 और 13 Pro स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने हाल ही में भारत में 13 प्रो स्मार्टफोन भी लॉन्च किया था। इससे पहले Weibo पर एक कथित पोस्टर से स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख का पता चला था। कंपनी ने आगामी डिवाइस की ग्लोबल उपलब्धता का भी खुलासा किया है।

Xiaomi 13 Ultra की लॉन्च डेट कन्फर्म

Leica और Xiaomi ने मिलकर पुष्टि की कि वे Xiaomi 13 Ultra स्मार्टफोन को अप्रैल 2023 में चीन में लॉन्च करेंगे। हालांकि, कंपनी ने स्मार्टफोन की सटीक लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है। Weibo पर एक कथित पोस्टर से पता चला है कि Xiaomi 17 अप्रैल को चीन में स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। Xiaomi ने यह भी पुष्टि की कि वे स्मार्टफोन को ग्लोबल बाजारों में लॉन्च करेंगे।

— Xiaomi (@Xiaomi) April 6, 2023

कंपनी ने कहा कि वह आने वाले महीनों में स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। एक टिपस्टर ने कहा कि Xiaomi भारत में स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगी। भारत में शाओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन बिक्री के मामले में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। फ्लैगशिप मार्केट में भारतीय उपभोक्ताओं का झुकाव एपल और सैमसंग की तरफ है।

Xiaomi 13 Ultra की स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi 13 Ultra - एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC प्रोसेसर से लैस होगा। फोन को 256GB और 512GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ 12GB और 16GB RAM के वेरिएंट में आने की उम्मीद है। फोन में 6.7-इंच WQHD+ AMOLED LTPO डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार Android 13-आधारित MIUI 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलने का अनुमान है।

Xiaomi 13 Ultra का कैमरा

रिपोर्ट किए गए क्वाड रियर कैमरा सेटअप में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और दो 50-मेगापिक्सल के टेलीफोटो सेंसर शामिल होने की उम्मीद है। फ्रंट कैमरे में 32-मेगापिक्सल सेंसर के इस्तेमाल की उम्मीद है। फ्रंट कैमरे में 32MP सेंसर के इस्तेमाल की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड 13-आधारित MIUI 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलने का अनुमान है, Xiaomi 13 Ultra में 90W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,900mAh की बैटरी होगी।