Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्च से पहले सामने आए Xiaomi के इस डिवाइस के फीचर्स, जल्द लेगा भारत में एंट्री

Xiaomi जल्द भारत में अपने नए टैबलेट Xiaomi pad 6 को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इस फोन को 13 जून को लॉन्च हो रहा है। लॉन्च से पहले इस डिवाइस के फीचर सामने आ गए है। आइये. इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 10 Jun 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
Xiaomi pad 6 features and specifications to launch soon, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क।13 जून को Xiaomi भारत में अपने लेटेस्ट एंड्रॉइड टैबलेट, Xiaomi Pad 6 को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस नए टैबलेट के लॉन्च की घोषणा की है, जिसे अगले सप्ताह Redmi Buds 4 एक्टिव के साथ पेश किया जाएगा।

चीनी प्रौद्योगिकी दिग्गज ने आगामी पैड 6 की कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की एक झलक दी है। जबकि टैबलेट चीन में खरीदने के लिए पहले से ही उपलब्ध है, भारतीय बाजार में भी समान हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन के साथ आने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि आधिकारिक रिलीज से पहले Xiaomi Pad 6 ने गीकबेंच बेंचमार्क वेबसाइट पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

गीकबेंच लिस्टिंग में शामिल

Xiaomi Pad 6 के भारतीय वर्जन की गीकबेंच लिस्टिंग की देखा गया है, जिससे टैबलेट की परफॉर्मेंस क्षमताओं में कुछ अंतर्दृष्टि का पता चलता है। लिस्ट, जो मॉडल संख्या 23043RP34I दिखाती है, इंगित करती है कि शाओमी पैड 6 का भारतीय वर्जन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट और 8GB रैम से लैस होगा। हालांकि, यह अनिश्चित है कि Xiaomi भारतीय बाजार के लिए अतिरिक्त रैम कॉन्फिगरेशन की पेशकश करने का इरादा रखता है या नहीं।

Xiaomi Pad 6 के स्पेसिफिकेशंस

गीकबेंच लिस्टिंग के आधार पर,Xiaomi Pad 6 वेरिएंट Android 13 पर काम करेगा और विशेष रूप से टैबलेट के लिए डिजाइन किए गए MIUI 14 के साथ प्री-इंस्टॉल्ड आने की संभावना है। टैबलेट का परफॉर्मेंस, जैसा कि गीकबेंच द्वारा इंगित किया गया है, क्रमशः सिंगल-कोर और मल्टी-कोर परीक्षणों में 875 और 2615 के स्कोर का पता चलता है।

Xiaomi Pad 6 के चीनी वर्जन में 2880 x 1800 पिक्सेल के उच्च-रेजॉल्यूशन के साथ 11 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है।यह स्क्रीन एक प्रभावशाली 144Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है और इसमें डॉल्बी विजन सपोर्ट है। साथ ही डॉल्बी एटमॉस द्वारा इमर्सिव ऑडियो के लिए क्वाड-स्पीकर ट्यून किए गए हैं।

Xiaomi Pad 6 का कैमरा

कैमरों की बात करें तो टैबलेट के पिछले हिस्से में एक 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है, जबकि सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लंबे बेजेल पर स्थित है। डिवाइस को पॉवर देना एक बड़ी 8,840mAh बैटरी है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।