Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Xiaomi के स्मार्टफोन को मिलने लगा HyperOS 1.5 अपडेट, पहले से और बेहतर हो जाएगी बैटरी लाइफ

Xiaomi के स्मार्टफोन को HyperOS 1.5 का अपडेट मिलने लगा है। कंपनी ने चीन में Xiaomi 14 सीरीज Redmi K70 सीरीज के लिए इस सॉफ्टवेयर अपडेट का रोलआउट करना शुरू कर दिया है। नए HyperOS 1.5 अपडेट के फीचर्स की बात करें तो यह नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ-साथ फोन की बैटरी लाइफ को बेहतर करेगा। कंपनी दूसरे फोन्स के लिए इसका अपडेट जल्द रोलआउट करेगी।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Wed, 14 Aug 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
HyperOS 1.5 अपडेट जल्द ग्लोबल मार्केट में होगा उपलब्ध

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Xiaomi के स्मार्टफोन को मेजर सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने लगा है। यह अपडेट HyperOS 1.5 है, जिसे लेकर बताया जा रहा है कि इसे अगस्त के सिक्योरिटी पैच के साथ रिलीज किया जा रहा है। इस अपडेट के साथ नए फीचर, परफॉर्मेंस इन्हांसमेंट और कई बग फिक्स के साथ रोल आउट जा रहा है।

रिपोर्ट्स की माने तो लेटेस्ट HyperOS 1.5 को सबसे पहले चीन में Xiaomi 14 सीरीज, Redmi K70 सीरीज और दूसरे फोन के लिए पेश किया जा रहा है। ग्लोबल मार्केट में यह अपडेट आने वाले कुछ दिनों में रिलीज किया जाएगा।

HyperOS 1.5 के फीचर्स

HyperOS 1.5 के फीचर्स की बात करें तो यह कई नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ आया है। यूजर्स अपने लॉक स्क्रीन को पसंद के मुताबिक कस्टमाइज कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को लॉक स्क्रीन पर लॉन्ग प्रेस कर इसे एडिट कर पाएंगे।

शाओमी के यूआई अपडेट को लेकर बताया जा रहा है कि इसमें ऐप्स को और रिस्पॉन्सिव बनाने के लिए सिस्टम फ्लूडिटी को बेहतर किया गया है। HyperOS 1.5 में बैटरी बैकअप को सुधारने के लिए स्मार्टफोन एक्सपीरियंस को ऑप्टिमाइज किया जाएगा।

HyperOS 1.5 कब होगा रिलीज

HyperOS 1.5 अपडेट को सबसे पहले चीन में Xiaomi 14 सीरीज, Redmi K70 सीरीज के लिए रिलीज किया जा चुका है। इसके बाद कंपनी के दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन को इसका अपडेट मिलना शुरू होगा। इस लिस्ट में Xiaomi 13 सीरीज, Xiaomi Mix Fold 3 और Redmi Turbo 3 शामिल हैं। सितंबर में इस अपडेट को Xiaomi Civi 4 Pro और Redmi K60 सीरीज के लिए रोल आउट किया जाएगा।

इन स्मार्टफोन को मिलेगा HyperOS 1.5

  • Xiaomi 14 Ultra
  • Redmi Note 13
  • Redmi Note 12 4G
  • Redmi Note 11
  • Redmi 11 Prime 4G
  • Redmi Pad SE
  • Redmi Pad
  • POCO M5

HyperOS 2.0 पर काम कर रहा शाओमी

शाओमी को लेकर खबर है कि वह HyperOS 2.0 पर भी काम कर रहा है। अपने अपकमिंग यूआई को कंपनी टेस्ट कर रही है, जिसे अक्टूबर में लॉन्च होने वाले Xiaomi 15 सीरीज के साथ पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: इनफिनिक्स का पहला टैबलेट Infinix XPAD हुआ लॉन्च, मिलता है 7000mAh की बैटरी और 8 मेगापिक्सल का कैमरा