Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HyperOS: Xiaomi की इस सीरीज के साथ भारतीय मार्केट में एंट्री लेगा शाओमी का सॉफ्टवेयर, यहां जानें जरूरी डिटेल

जानी मानी चीन क स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X( पूर्व में ट्विटर) पर बताया कि उसके नए सॉफ्टवेयर यानी HyperOS को भारत में Xiaomi13 Pro सीरीज के साथ एंट्री मिलेगी। बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपनी पहली ईवी कार की भी जानकारी दी है जिसमें भी कंपनी ने इसी OS के इस्तेमाल की जानकारी दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 02 Jan 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
Redmi 13 सीरीज और शाओमी पैड 6 के साथ आएगा HyperOS

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। काफी समय पहले ही शाओमी ने इस बात की जानकारी दे दी थी कि वह अपने पुराने OS यानी MIUI की जगह पर HyperOS को ला रहा है। कंपनी ने बताया था कि यह एक ह्यूमन बिहेवियरल आधारित होता है। फिलहाल बड़ी खबर ये है कि कंपनी इस सॉफ्टवेयर को भारत में लाने की तैयारी में हैं।

शाओमी ने बीते सोमवार अपने सोशल मीडिया पर धोषणा की है कि उसने अपने लेटेस्ट सॉफ्टवेयर को भारत में लाने के लिए Xiaomi 13 Pro और Xiaomi Pad 6 को चुना है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें - HyperOS: Xiaomi ने पेश किया नया ह्यूमन सेंट्रिक ओएस, MIUI की लेगा जगह, यहां पढ़ें क्या है खासियत

सोशल मीडिया पर मिली जानकारी

  • कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर इस बात की घोषणा की है कि उसका ‘HyperOS’ सॉफ्टवेयर इस महीने Xiaomi 13 Pro और Xiaomi Pad 6 के साथ पहली बार भारत में अपनी शुरुआत करेगा।
  • बता दें कि कंपनी अपनी लेटेस्ट फोन सीरीज यानी Redmi Note 13 को 4 जनवरी को लॉन्च किया जाने वाला है। इसी इवेंट के दौरान कंपनी नए ओएस के भारत में आने की जानकारी देगी।
  • कंपनी ने अपने पोस्ट में कहा कि हाइपरओएस जल्द ही भारत में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है और जनवरी 2024 में फ्लैगशिप Xiaomi 13 Pro और Xiaomi Pad 6 के साथ रोल-आउट शुरू होगा।

क्यों खास है HyperOS ?

  • जैसा कि कंपनी ने पहले ही बता दिया था कि यह एक ह्यूमन सैंट्रिक सॉफ्टवेयर है, जिसको शाओमी के सभी सॉफ्टवेयर तरीकों को एक साथ लाने के लिए तैयार किया गया है।
  • कंपनी का नया ओएस फोन से लेकर वियरेबल्स तक और यहां तक कि इसकी नई EV में भी इस्तेमाल होगा।
  • जैसा कि हम जानते हैं कि HyperOS कंपनी के पुराने सॉफ्टवेयर MIUI की जगह ले रहा है। कंपनी ने बताया कि इसका रोल-आउट Q1 2024 में हो सकता है।

यह भी पढ़ें - 32MP सेल्फी कैमरा, 5000mAh बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर से लैस इस फोन की कीमतें हुई कम, जानें क्या है ऑफर