Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Zomato जल्द लॉन्च करेगा District App, टिकट बुकिंग ऐप BookMyShow को चुनौती देने का है प्लान

वर्तमान में Zomato के जरिये आप केवल फूड डिलीवर और डाइनिंग कर सकते हैं। लेकिन जल्द ही कंपनी अपने बिजनेस का विस्तार करने वाली है। बिजनेस के विस्तार को लेकर जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने एक्स पर पोस्ट किया। इस पोस्ट के जरिये पता चला कि जोमैटो लाइफस्टाइल सेगमेंट में उतरने के लिए District App लॉन्च करेगा। यह ऐप BookMyShow जैसे ऐप्स को चुनौती देगा।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Fri, 02 Aug 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
लाइफस्टाइल सेगमेंट में उतरने के लिए तैयार Zomato

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) अपने बिजनेस को बढ़ाने की योजना बना रहा है। कंपनी अब जल्द ही ‘District’ ऐप लॉन्च करने वाला है। नए ऐप की जानकारी जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने दी है। उन्होंने इससे संबंधित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर पोस्ट किया है।

— Deepinder Goyal (@deepigoyal) July 31, 2024

इस पोस्ट का कैप्शन 'Coming Soon'है।

डिस्ट्रिक्ट ऐप की सर्विस

जोमैटो इस ऐप के जरिये यूजर को मूवी टिकट और शॉपिंग आदि की सुविधा देगा। कंपनी के सीईओ दीपिंदर गोयल ने बताया कि वह इस ऐप के जरिये लाइफस्टाइल सेगमेंट में उतरेगी। इस ऐप में यूजर शॉपिंग के साथ स्टेकेशन जैसे सर्विस का लाभ उठा पाएंगे। इस ऐप में डाइनिंग, मूवी टिकट बुकिंग, इवेंट बुकिंग आदि सर्विस शामिल हैं।

डिस्ट्रिक्ट ऐप को लेकर जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने शेयरहोल्डर्स को लिखे लेटर में कहा कि डाइनिंग आउट, स्पोर्ट्स टिकटिंग, लाइव परफॉर्मेंस, शॉपिंग, स्टेकेशन जैसे सर्विस को एक ही प्लेटफॉर्म पर इंटीग्रेट कर दिया जाएगा। अभी तक यूजर को डाइनिंग की सुविधा जोमैटो ऐप पर मिल रही थी। डिस्ट्रिक्ट ऐप के लॉन्च होने के बाद डाइनिंग सर्विस को जोमैटो से हटाकर डिस्ट्रिक्ट ऐप पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

डिस्ट्रिक्ट ऐप के रोल-आउट की तारीख

डिस्ट्रिक्ट ऐप को अभी रोल-आउट नहीं किया गया है। इसके रोल-आउट को लेकर कंपनी द्वारा कोई अधिकारिक जानकारी भी नहीं दी गई है। हालांकि, कंपनी ने साफ बता दिया है कि वह अपने बिजनेस के विस्तार के लिए लाइफस्टाइल सेगमेंट में कदम रखने वाली है।

यह भी पढ़ें: 180MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Honor Magic 6 Pro, 5,600mAh की बैटरी और 512GB स्टोरेज से लैस

BookMyShow को मिलेगी टक्कर

BookMyShow जैसे सर्विस ऐप को डिस्ट्रिक्ट ऐप चुनौती देगी। अभी मूवी टिकट, फ्लाइट बुकिंग, इवेंट बुकिंग या फिर स्टेकेशन के लिए कई यूजर BookMyShow ऐप का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में उम्मीद है कि जोमैटो का नया ऐप यानी डिस्ट्रिक्ट ऐप बुक माय शो जैसे ऐप्स को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें: ज्यादातर भारतीय ऐप्स का डिजाइन और लेआउट भ्रामक, यूजर्स के फैसले होते हैं प्रभावित- ASCI स्टडी