Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिना सिम के घंटों होगी बात! इस ब्रांड ने लॉन्च किया गजब का स्मार्टफोन; बैटरी भी दी गई है दमदार

ZTE के फोन में मिलने वाला सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर बिना नेटवर्क के ही कॉल और मैसेज करने की सुविधा देता है। इसमें 1.5K OLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दी गई है। फोन में परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट दिया गया है। इसमें 80W चार्जिंग सपोर्ट वाली 6000 mAh की बैटरी मिलती है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 12 Apr 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
इस फोन से बिना सिम के ही कॉल और मैसेज कर सकते हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। ZTE Axon 60 Ultra स्मार्टफोन चाइना में लॉन्च हुआ है। इस फोन की खास बात है कि इससे बिना सिम कार्ड के ही कॉल और मैसेज करने की सुविधा मिलती है। आप कहेंगे ऐसा कैसे? दरअसल इसमें मिलता है डुअल सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर जो ये सुविधा देता है।

यह सब चीन के टियांटोंग सैटेलाइट सिस्टम के जरिये काम करता है। फोन में परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट लगाया गया है।

बिना सिम कॉल और मैसेज...

ZTE के फोन में मिलने वाला सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर बिना नेटवर्क के ही कॉल और मैसेज करने की सुविधा देता है। इसमें 1.5K OLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दी गई है। फोन में परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट दिया गया है। इसमें 80W चार्जिंग सपोर्ट वाली 6000 mAh की बैटरी मिलती है।

स्पेसिफिकेशन

  • इसमें 6.78 इंच की OLED डिस्प्ले 1.5K रेजॉल्यूशन के साथ दी गई है। इसका रिफ्रेश रेट 120hz और PWM डिमिंग 2,160Hz है। डिस्प्ले के टॉप सेंटर में सेल्फी शूटर दिया गया है।
  • इसमें OIS के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा और 50MP का सेकेंडरी कैमरा मिलता है। सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है।
  • कनेक्टिविटी के लेटेस्ट फोन में 5G, Wi-Fi, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है। फोन को IP68 की रेटिंग मिलती है।
  • इसमें डुअल सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है। जिसके जरिये वॉइस कॉल और सेंड टू वे टेक्स्ट करने की सुविधा मिलती है।
  • इसमें डुअल सिम आर्किटेक्चर भी मिलता है। इस फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल कंपनी के द्वारा कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। 

ये भी पढ़ें- iPhone यूजर्स को मिलेगा Safari Browsing Assistant फीचर, कोई नहीं कर पाएगा IP एड्रेस ट्रैक