Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

US Open 2024: आर्यना सबालेंका ने किया कमाल, 3 बार फेल होने के बाद पहली बार जीता अमेरिकी ओपन का खिताब

बेलारूस की महिला टेनिस खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। वह पहली बार इस खिताब को जीतने में सफल रही हैं। पिछले साल सबालेंका ने फाइनल में जगह बनाई थीं लेकिन कोको गॉफ ने उन्हें हरा दिया था। इस बार साबलेंका ने कोई गलती नहीं की और खिताब जीतने में सफलता हासिल की।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 08 Sep 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
आर्यना सबालेंका ने जीता यूएस ओपन का खिताब

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बेलारूस की महिला टेनिस खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया है। शानिवार रात खेले गए महिला सिंगल्स के मेच में सबालेंका ने अमेरिका की ही जेसिका पुगेला को सीधे सेटों में मात दी। साबलेंका ने ये मैच 7-5, 7-5 से जीता।

सबालेंका 2021 से लगातार इस खिताब की जीतने के करीब आ रही थीं लेकिन सफल नहीं हो पा रही थीं। पिछले साल खिताबी फाइनल में सबालेंका को कोको गॉफ के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस बार उन्होंने खिताब जीतने का मौका नहीं जाने दिया।

यह भी पढ़ें- US Open: नोवाक जोकोविच का सबसे ज्‍यादा ग्रैंड स्‍लैम जीतने के सपने को लगा करारा झटका, यूएस ओपन में हुए उलटफेर का शिकार

जेसिका ने की कड़ी मेहनत

जेसिका का फाइनल तक का सफर शानदार रहा। वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल तक में पहुंची थीं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 इगा स्वायतेंक को मात दी थी। फाइनल में सबालेंका के सामने उनकी एक न चली। काफी मेहनत करने के बाद भी जेसिका जीत हासिल नहीं कर सकीं। ये सबालेंका का इस साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। साल की शुरुआत में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ओपन अपने नाम किया था।

जीत के बाद सबालेंका का बयान

इस खिताबी जीत के बाद साबलेंका ने कहा कि उनके लिए ये सपने के सच होने जैसा है। सबालेंका ने कहा, "मैं निशब्द हूं। ये हमेशा से मेरा सपना रहा है और आखिरकार मेरे हिस्से ये सुंदर ट्रॉफी आ ही गई। अगर आप लगातार मेहनत करते हैं और अपने सपने के लिए त्याग करते हैं तो एक दिन आपको ये मिलेगा ही। मुझे अपने आप पर गर्व है। मुझे मेरी टीम पर गर्व है। चाहे कुछ भी हो, वो मेरे साथ खड़े रहते हैं और मुझे सुंदर ट्रॉफियों तक पहुंचाते हैं।"

यह भी पढ़ें- भारत आएंगे Andre Agassi, पिकलबॉल 'इंडियन टूर एंड लीग' का करेंगे उद्घाटन; एक क्लिक में पढ़ें खेल से जुड़ी जानकारी