Move to Jagran APP

WTA Rankings: विंबलडन चैंपियन क्रेजिकोवा की टॉप-10 में वापसी, अलकराज तीसरे स्थान पर जमे हुए हैं

डब्‍ल्‍यूटीए रैंकिंग्‍स सोमवार को जारी हुई। विंबलडन चैंपियन बारबोरा क्रेजिकोवा की टॉप-10 में वापसी हुई है। वहीं पुरुषों के चैंपियन कार्लोस अलकराज तीसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं। जानिक सिनर इस प्रतियोगिता में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए थे लेकिन इसके बावजूद वह विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं। नोवाक जोकोविच रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 15 Jul 2024 09:21 PM (IST)
Hero Image
बारबोरा क्रेजिकोवा ने विंबलडन जीतकर टॉप-10 में वापसी की

एपी, लंदन। विंबलडन चैंपियन बारबोरा क्रेजिकोवा सोमवार को जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में फिर से टॉप-10 में शामिल हो गई हैं जबकि महिला सिंगल्स की उपविजेता जैस्मीन पाओलिनी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंच गईं। क्रेजिकोवा ने शनिवार को फाइनल में पाओलिनी को 6-2, 2-6, 6-4 से पराजित करके अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था।

इस जीत से चेक गणराज्य की 28 वर्षीय खिलाड़ी 22 पायदान की छलांग लगाकर 10वें स्थान पर पहुंच गईं। क्रेजिकोवा इससे पहले इस साल 8 जनवरी को 10वें स्थान पर पहुंची थी। सिंगल्स में उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग दो जबकि डबल्स में एक रही है। पाओलिनी इससे पहले सातवें नंबर पर थी और इस तरह से वह दो पायदान आगे बढ़ने में सफल रही।

यह भी पढ़ें: बारबोरा क्रेजिसिकोवा बनीं विंबलडन की नई चैंपियन, सांसें थाम देने वाले मुकाबले में जैस्मीन पाओलिनी को दी मात

जानिक सिनर की बादशाहत कायम

पुरुषों के वर्ग में कार्लोस अलकराज लगातार दूसरी बार विंबलडन चैंपियन बनने के बावजूद पहले की तरह तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। जानिक सिनर इस प्रतियोगिता में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए थे, लेकिन इसके बावजूद वह विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं। अलकराज ने फाइनल में नोवाक जोकोविक को 6-2, 6-2, 7-6 (4) से हराया था।

जोकोविक पहले की तरह दूसरे नंबर पर काबिज हैं। महिला वर्ग में इगा स्वियातेक पहले की तरह शीर्ष पर बनी हुई हैं। विंबलडन में वह तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी। उनके बाद कोको गफ, अरीना सबालेंका और एलेना रिबाकिना का नंबर आता है।

यह भी पढ़ें: रोमांचक मुकाबले में कार्लोस अलकराज ने नोवाक जोकोविच को दी मात, दूसरी बार जीता विंबलडन का खिताब