Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

China Open: सिनर जीते, वाडा ने फिर उठाई प्रतिबंध की मांग; बोपन्ना-डोडिग की जोड़ी हारी

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग शनिवार को यहां चीन ओपन एटीपी 500 टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में फ्रांसिस्को सेरुंडोलो और निकोलस जैरी की जोड़ी के विरुद्ध हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए। शीर्ष वरीय जानिक सिनर ने शनिवार को यहां चीन ओपन के दूसरे दौर में रोमन सफीउलिन को 3-6 6-2 6-3 से शिकस्त दी।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:37 PM (IST)
Hero Image
चीन ओपन में हारी बोपन्ना-डोडिग की जोड़ी। फाइल फोटो

बीजिंग, एपी। शीर्ष वरीय जानिक सिनर ने शनिवार को यहां चीन ओपन के दूसरे दौर में रोमन सफीउलिन को 3-6, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी। बीजिंग में जब सिनर कोर्ट पर थे तब विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी (वाडा) ने घोषणा की कि वह यूएस ओपन चैंपियन के लिए एक से दो वर्ष का प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही है जिनकी मार्च में एनाबालिक स्टेरायड के लिए जांच दो बार पाजिटिव आई थी।

सिनर अब जिरी लेहेका से खेलेंगे, जिन्होंने राबर्टो बातिस्ता अगुत को 3-6, 6-2, 6-1 से हराया। शनिवार को इटली के फ्लावियो कैबोली ने पावेल कोटोव पर 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की। महिलाओं के ड्रा में यूएस ओपन चैंपियन अरीना सबालेंका ने थाइलैंड की क्वालीफायर मनंचया सवांगकेव पर 6-4, 6-1 से जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया।

सबालेंका का मैच अमेरिका की खिलाड़ी से

सबालेंका की भिड़ंत अमेरिका की एशलिन क्रुगर से होगी, जिन्होंने न्यूजीलैंड की लुलु सन को 6-1, 7-6 (4) से हराया। इटली की तीसरी वरीयता प्राप्त जैस्मीन पाओलिनी ने पहले सेट में खराब प्रदर्शन से उबरते हुए डेनमार्क की क्लारा टासन को 1-6, 7-5, 6-4 से हराया। पाओलिनी पोलैंड की मैग्डा लिनेट से खेलेंगी, जिन्होंने 31वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी मोयुका उचिजिमा को 6-4, 4-6, 6-3 से मात दी।

बोपन्ना-डोडिग की जोड़ी हारी

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार इवान डोडिग शनिवार को यहां चीन ओपन एटीपी 500 टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में फ्रांसिस्को सेरुंडोलो और निकोलस जैरी की जोड़ी के विरुद्ध हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए। भारत और क्रोएशिया की दूसरी वरीय जोड़ी को अर्जेंटीना के सेरुंडोलो और चिली के जैरी की गैरवरीय जोड़ी के विरुद्ध प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक घंटे और 31 मिनट में 5-7 6-7 से हार का सामना करना पड़ा।

बोपन्ना के नियमित जोड़ीदार आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन ने इस एटीपी 500 प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया था।बोपन्ना इससे पहले 2017 और 2021 में भी डोडिग के साथ जोड़ी बनाकर खेल चुके हैं। इस जोड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 में एटीपी मांट्रियल मास्टर्स 1000 प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचना रहा। बोपन्ना ने इस वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंडस्लैम और मियामी ओपन का खिताब जीता है।

यह भी पढे़ं- AITA का दावा, डेविस कप में खेलने के लिए सुमित नागल ने मांगी थी फीस, खिलाड़ी ने यूं दिया जवाब

यह भी पढे़ं- US Open 2024: Jannik Sinner के सिर सजा यूएस ओपन 2024 का ताज, फाइनल में टेलर फ्रिट्ज को रौंदकर रचा इतिहास