Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nick Kyrgios पहले मैच से ठीक एक दिन पहले हुए Australian Open से बाहर, यह है कारण

Nick Kyrgios को ऑस्ट्रेलिया ओपन से पहले बड़ा झटका लगा है। अपने मैच से ठीक एक दिन पहले उन्होंने इस बात की जानकारी दी। किर्गियोस के पास इस बार इस टूर्नामेंट में अच्छा करने का शानदार मौका था। पिछली बार विंबलडन में वह रनर-अप रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Mon, 16 Jan 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
Nick Kyrgios इंजरी के कारण हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। 27 साल के निक किर्गियोस के लिए इससे बुरी खबर और कोई नहीं हो सकती है। अपने सिंगल राउंड मैच से ठीक एक दिन पहने उन्हें इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर जाना पड़ा है। कहा जा रहा है कि उनके घुटने में चोट है और उनकी ऑर्थरोस्कोपिक सर्जरी होगी।

उनका ऑस्ट्रेलिया ओपन न खेल पाना उनके लिए बड़ा झटका है, क्योंकि बतौर मेजबान उनकी इस टूर्नामेंट में जीत की संभावनाएं अधिक थी। 1976 के बाद ऑस्ट्रेलिया का कोई भी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को जीत नहीं पाया है।

विंबलडन के रनर-अप रह चुके हैं किर्गियोस

पिछले साल विंबलडन की बात करें तो वह रनर-अप रह चुके हैं। नोवाक जोकोविक ने उस मैच में किर्गियोस को 4-6, 6-3, 6-4, 7-6 (7-3) से हराया था।

उन्होंने अपने पहले मैच से ठीक एक दिन पहले इसकी घोषणा की। जब वह यह जानकारी साझा कर रहे थे तो उस वक्त उनके साथ उनके फिजियोथेरेपिस्ट विल माहेर भी साथ थे। उन्होंने कहा" मैं सब चीजों से थक गया हूँ। यह बहुत क्रूर है," किर्गियोस ने बाहर होने के निर्णय के बारे में बताया। " यह मेरे करियर के सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों में से एक और यह बिल्कुल आसान नहीं रहा"

— US Open Tennis (@usopen) January 16, 2023

यह भी पढें- वनडे इतिहास में 300 से ज्यादा रन से जीत करने वाली पहली टीम बनी इंडिया, ये है बड़ी जीत दर्ज करने वाली टीमें