Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics: वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस प्लेयर Jannik Sinner ने पेरिस ओलंपिक से अचानक वापस लिया अपना नाम, इटली को बड़ा झटका

Paris Olympics 2024 वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी यानिक सिनर (Jannik Sinner) ने अपने गले में टॉन्सिल के संक्रमण के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है। इससे इटली को बड़ा झटका पहुंचा है। सिनर ने इसका एलान अपने सोशल मीडिया पर किया और बताया कि डॉक्टरों की सलाह पर वह ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 25 Jul 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
Jannik Sinner ने Paris Olympics 2024 से अचानक वापस लिया नाम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज कुछ ही घंटे बाद होने वाला है। इस बार ओलंपिक में 10500 खिलाड़ी भाग ले रहे है, जिसके लिए पेरिस में कई कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए है। पेरिस को इस बार ओलंपिक की मेजबानी दी गई है।

इस बीच पेरिस ओलंपिक की शुरुआत से ठीक पहले दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी यानिक सिनर ने ओलंपिक से अपना नाम वापस ले लिया है। इससे इटली को बड़ा झटका लगा है। आइए जानते हैं क्यों यानिक ने ओलंपिक खेलने से मना कर दिया।

Jannik Sinner ने Paris Olympics  2024 से अचानक वापस लिया नाम

दरअसल, दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी यानिक सिनर गले में संक्रमण (टॉन्सिल) के कारण बुधवार को पेरिस ओलंपिक से हट गए। इटली के इस 22 साल के इस स्टार खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी है कि वह ओलंपिक खेलों में हिस्सा नहीं लें।

जनवरी में ऑस्ट्रेलिया ओपन के साथ अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले सिनर पिछले महीने फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचकर एटीपी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बने थे। सिनर ने इतालवी में लिखा कि ओलंपिक से चूकना बड़ी निराशा है क्योंकि इस सत्र में यह मेरे मुख्य लक्ष्यों में से एक था।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 Opening Ceremony में Lady Gaga बांधेगी समां, आवाज सुनकर फैंस हो जाएंगे मदहोश

बता दें कि यानिक सिनर ने अपने गले में टॉन्सिल के संक्रमण का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते उन्हें डॉक्टरों ने ओलंपिक में भाग नहीं लेने की सलाह दी है। यह एक बड़ा मौका था उनके पास जिसमें वह अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की उम्मीद थी। 

पेरिस ओलंपिक 2024 से अपना नाम वापस लेने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी और लिखा कि मैं इस बेहद महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान पाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता था।

भारत से ये टेनिस स्टार करेंगे प्रतिनिधत्व

भारत की ओर से टेनिस में पुरुष एकल में सुमित नागल ओलंपिक में हिस्सा ले रहे है। टेनिस में पुरूष युगल टीम की तो इसमें रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत को टेनिस में इन स्टार्स से मेडल की उम्मीदें हैं।