Move to Jagran APP

Best Gaming Monitor के साथ HD क्वालिटी में उठाएं गेमिंग का मजा, लुक और परफॉर्मेंस भी है जबरदस्त

Best Gaming Monitor बेहतरीन क्वालिटी के मॉनिटर की तलाश में हैं तो यहां आपको ऐसे गेमिंग Monitor के बारे में बताया जा रहा है जिनके एच डी रेजॉल्यूशल के साथ आपको कमाल का गेमिंग एक्स्पीरियंस मिलता है और आप एक साथ कई सॉफ्टवेयर पर तेजी से काम कर सकते हैं।

By Sadaf ZehraEdited By: Sadaf ZehraPublished: Mon, 19 Jun 2023 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2023 10:16 AM (IST)
Best Gaming Monitor Cover Image Source : Unsplash

Best Gaming Monitor: गेमिंग का मजा तब दोगुना हो जाता है जब उसे हाई डेफिनेशन स्क्रीन पर खेला जाए। तो अगर आप भी अपनी गेमिंग को मजेदार एक्स्पीरियंस देना चाहते है और बेस्ट क्वालिटी की Gaming Monitor को खरीदना चाहते हैं तो यहां दी गई गेमिंग मॉनिटर की लिस्ट है आपके लिए।

ये गेमिंग मॉनिटर काफी शानदार परफार्मेंस देते है और यूजर्स ने भी इन Computer Monitor को बहुत पसंद किया है। इन मॉनिटर पर आप गेम खेलने के साथ-साथ प्रोफेशनल वर्क भी कर सकते हैं, ये मॉनिटर आपको बढ़िया क्वालिटी का एच डी डिस्प्ले देते हैं साथ ही आप हैवी एडिटिंग भी बहुत फास्ट स्पीड में कर सकते हैं।

Best Gaming Monitor: प्राइस, फीचर और स्पेसिफिकेशन

ये गेमिंग मॉनिटर काफी बड़े साइज की स्क्रीन के साथ आते हैं और आपको बहुत ही मजेदार गेमिंग एक्स्पीरियंस देते हैं। इनकी खासबात यह है कि एक साथ आप कई सारे सॉफ्टवेयर पर काम कर सकते हैं और यह जल्दी हैंग भी नहीं होते तो नजर डालते हैं इनके प्राइस और फीचर पर।

1. Lenovo Q Series 24 Inch FHD Gaming Monitor

देखने में स्लीक यह Computer Monitor हाई डेफिनेशन फीचर के साथ आता है जो आपको बढ़िया साउंड क्वालिटी और क्लियर वीजुअल इफैक्ट देते हैं। इसका स्मार्ट लुक देखने में बहुत ही अट्रैक्टिव लगता है। इसमें बेस्ट क्वालिटी स्पीकर्स इंबिल्ट दिए गए हैं।

24 इंच का Lenovo का यह Gaming Monitor पूरे तीन साल की ऑनसाइट वॉरंटी के साथ आता है। इसमें लगी एंटी ग्लेयर्स स्क्रीन की वजह से आंखो को कोई नुकसान नहीं होता। बेस्ट क्वालिटी के इस गेमिंग मॉनिटर के साथ आपको काफी मजेदार एक्स्पीरियंस मिलता है। Lenovo Monitor Price : Rs 12,749.

2. Dell Professional 24 inches Full HD Gaming Monitor

24 इंच में यह बेस्ट Gaming Monitor है जो आपकी गेमिंग एक्स्पीरियंस को और भी एक्साइटिंग बनाता है। इसका 3 साइड बॉर्डर लेस डिस्प्ले आपको हाई डेफिनेशन वीजुअल इफैक्ट देता है Dell के इस मॉनीटर में आई सेवर और गेम्स सेवर मोड दिया गया है।

इस Monito में आपको होरिजोन्टल और वर्टिकल दोनों तरह का एंगल मिल जाता है। इस मॉनीटर के साथ आप गेमिंग और प्रोफैशनल वर्क दोनों फास्ट स्पीड में कर सकते हैं और प्रेसेसिंग करते टाइम यह हैंग भी नहीं होता।Dell Monitor Price: Rs14,911.

3. Acer Nitro Gaming LCD Best Gaming Monitor

गेम्स के शौकीन लोगों के लिए यह Monitor बेस्ट फीचर व क्वालिटी का है, इसकी 23 इंच की स्क्रीन पर एकदम रियल इफैक्ट डिस्प्ले मिलता है जो आपकी गेमिंग को और भी रोमांचित बना देता है। गेम्स के साथ-साथ आप इस पर हैवी एडिटिंग सॉफ्टवेयर के साथ भी काम कर सकते हैं।

Acer का यह Computer Monitor पर आपको 3 साल की वॉरंटी मिल जाती है। बढ़िया हाई रेजॉल्यूशन क्वालिटी डिस्प्ले मिलता है। आप गेमिंग, ऑफिस वर्क और मूवीज को बेहतरीन साउंड में एंजाए कर सकते हैं। इसकी पर्फार्मेंस को कस्टमर्स ने 4.4 की रेटिंग दी है। Acer Monitor Price: Rs 11,599.

4. BenQ MOBIUZ Gaming Monitor

27 इंच की काफी बड़ी स्क्रीन के साथ इस Monitor में आपको कमाल का एक्स्पीरियंस मिलता है। इसका फुल एचडी डिस्प्ले आपके प्रोफैशनल वर्क और गेमिंग को और भी एडवेंचर बना देता है। यह मॉनीटर स्पीकर्स के साथ आते हैं जिससे आपको फिल्म देखने से लेकर क्रिकेट देखने का काफी अच्छा अनुभव मिलता है

इस Gaming Monitor के साथ आप फास्ट स्पीड में काम कर सकते हैं 5 वे नेविगेटर के साथ बढ़िया गेमिंग किक इम मॉनीटर में दी गई है। साथ ही इसमें लगे आई प्रेटेक्शन की वजह से आंखों पर कोई नुकसान नहीं होता। इसमें हेडफोन कनेक्ट करने का फीचर भी आपको मिल जाता है। BenQ Monitor Price: Rs 30,990.

5. Acer Full HD LCDBest Gaming Monitor

27 इंच का फुल एचडी का यह Computer Monitor अपने जीरो फ्रेम लिक की वजह से काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, साथ ही यह मॉनीटर वीजीए और एचडीएमआई पोर्ट्स इंटरफेस को स्पोर्ट्स करता हैऔऱ बहुत ही फास्ट गेमिंग प्रोसेसिंग करता है।

इस Gaming Monitor के साथ आप मजेदार वर्क एक्स्पीरियंस और गेमिंग कर सकते हैं, इसका हाई रेजॉल्यूशन आपको देता है बेस्ट क्वालिटी इफैक्ट। कम बजट में यह आपकी गेमिंग एक्स्पीरियंस को मजेदार बनाने के लिए यह बेस्ट गेमिंग मॉनीटर है। Acer Monitor Price: Rs 10,290.

FAQ- Best Monitors

1-कौन सा गेमिंग मॉनीटर सबसे अच्छा है?

  • Lenovo Q Series 24 Inch FHD Gaming Monitor
  • Dell Professional 24 inches Full HD Gaming Monitor
  • Acer Nitro Gaming LCD Best Gaming Monitor
  • BenQ MOBIUZ Gaming Monitor
  • Acer Full HD LCDBest Gaming Monitor

2-एक अच्छा मॉनीटर क्यो जरूरी है?

एक अच्छी क्वालिटी का Computer Monitor बहुत बढ़िया डिस्प्ले इफैक्ट देता है, गेमिंग और ऑफिस वर्क के लिए बेस्ट रहता है।

3- गेमिंग मॉनीटर की शरूआती कीमत क्या है?

अच्छी परफार्मेंस के Gaming Monitor की शुरूआती कीमत 10 हजार से होती है, आप अपने बजट के अनुसार मॉनीटर का चुनाव कर सकते हैं।

Best Gaming Monitor: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं हैं। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के परिवर्तन के आधीन है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.