Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: नेवर पेड उपभोक्ताओं की भेंट चढ़े 11 एक्सइएन, जिले में पांच हजार हैं कभी न भुगतान करने वाले

Agra News उपभोक्ताओं से वसूली में बरती गई लापरवाही के चलते हुई कार्रवाई। कम से कम 100 रुपये जमा किए जाने दी गई है सुविधा। डीवीवीएनएल ने दी सुविधा बकाया बिल कहीं पर भी किसी भी प्लेटफार्म से बिल कराया जा सकता है जमा।

By vidhyaram narwarEdited By: Tanu GuptaUpdated: Fri, 04 Nov 2022 01:51 PM (IST)
Hero Image
पूर्व में इस तरह ही जगह- जगह कैंप लगातर डीवीवीएनल ने वसूला था बिल। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। बिजली बिल बकाएदारों से वसूली करने में असफल अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई का चाबूक चल गया। नेवर पेड बकाएदारों से वसूली करने में असफल 11 अधिशासी अभियंताओं के विरुद्ध चार्जसीट दी गई है। इनके साथ ही इनके अधीन सभी एसडीओ और जेई को भी नोटिस दिए गए हैं। इस कार्रवाई के बाद से अधिकारियों में हलचल पैदा हो गई है। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि आखिर क्या किया जाए।

बिजली बिल बकाएदारों के विरुद्ध अभियान में नेवर पेड उपभोक्ता गतिरोध बने हुए हैं।

जिले में पांच हजार ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद बिजली बिल का एक बार भी भुगतान नहीं किया है। इनमें से अधिकांश उपभोक्ताओं का संयोजन 15 साल से पुराना है। अब तक ऐसे उपभोक्ता अधिकारियों से साठगांठ कर बगैर बिजली बिल चुकाए ही बिजली का उपभोग करते रहे। अब ऐसे उपभोक्ताओं से वसूली का दबाव बना तो अभियंताओं के हाथ-पांव फूल गए हैं। उपखंड अधिकारी (एसडीओ) व अवर अभियंता अपनी गलती पर पर्दा डालने के लिए बहाने ढूंढ रहे हैं। लेकिन पकड़ में आ ही गए हैं। लापरवाही और वसूली के कार्य में बरती गई उदासीनता के चलते 11 अधिशासी अभियंताओं को चार्जशीट दी गई है। इनके साथ ही उपखंड अधिकारी व अवर अभियंताओं के विरुद्ध भी नोटिस दिए जाने की कार्रवाई अमल में लाई गई है। शेष को चेतावनी देते हुए अधिक से अधिक इनसे वसूली किए जाने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः PM Matsya Sampada Yojana: भरा है अगर आपने भी फार्म तो गलतियां दूर करने की करें जल्दी, निरस्त न हो जाए आवेदन

ऐसे उपभोक्ताओं को दी गई है राहत

नेवर पेड उपभोक्ताओं को राहत दी गई है। उन्हें कार्रवाई से बचने के लिए और मनचाहे अपने बजट के मुताबिक कम से कम 100 रुपये जमा किए जाने का अवसर दिया गया है। वे अपना बकाया बिल कहीं पर भी किसी भी प्लेटफार्म से बिल जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः ATM Fraud: कार्ड का क्लोन बना बड़ी धाेखाधड़ी, युवक के खाते से निकाले 2.40 लाख, आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

नेवर पेड उपभोक्ताओं से वसूली करने में लापरवाही बरतने वाले 11 उपभोक्ताओं के विरुद्ध चार्जसीट दिए जाने की कार्रवाई की गई है।

रामप्रकाश गुप्ता, अधीक्षण अभियंता 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर