Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ration Distribution In UP: फरवरी में राशन वितरण में होगा बड़ा बदलाव, अब इस मात्रा में मिलेंगे गेहूं-बाजरा और चावल

Agra Ration News राशन वितरण में फरवरी के महीने में बदलाव किया जाएगा। राशन लाभार्थियों को इस बार चावल की मात्रा अधिक दी जाएगी। अभी तक चावल की कम मात्रा का वितरण किया जा रहा था। चावल गेहूं और बाजरा से महंगा है बावजूद इसके इसकी मात्रा बढ़ाकर राशन दिया जाएगा। अब तीन राशन में तीन किलो चावल दिया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 07 Jan 2024 02:37 PM (IST)
Hero Image
फरवरी से कार्डधारक को कम मिलेगा गेहूं और बाजरा

जागरण संवाददाता, आगरा। फरवरी में राशन वितरण में बदलाव होगा। गेहूं और बाजरा की मात्रा कम की जाएगी तो वहीं चावल की मात्रा बढ़ाई जाएगी। अभी तक चावल की मात्रा कम रहती थी। अभी तक राशन वितरण में प्रति यूनिट दो किलो गेहूं, दो किलो बाजरा और एक किलो चावल वितरित किया जाता रहा है। लेकिन अब फरवरी से एक किलो गेहूं, एक किलो बाजरा और तीन किलो चावल वितरित किया जाएगा।

यहां के लोग चावल ज्यादा पसंद नहीं करते हैं। बावजूद इसके तीन किलो प्रति यूनिट चावल का वितरण किया जाएगा। इससे जाहिर है कि पहले की तरह फिर से चावल बेचा जाएगा। हालांकि चावल गेहूं और बाजरा से महंगा है।

Read Also: UPPSC Exam 2024: टी-20 क्रिकेट विश्व कप किस देश ने जीता, अकबर का मकबरा कहां है, अपर निजी सचिव की परीक्षा में आए ये सवाल

जिला आपूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि राशन वितरण में फरवरी माह से बदलाव होने जा रहा है। चावल की अधिक मात्रा रहेगी और गेहूं और बाजरा कम रहेगा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर