Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: डॅाक्टर के झूठ का पर्दाफाश; नवजात को मृत बताकर कि शिशु को बेचने की कोशिश

लोहामंडी के ऊषा देवी अस्पताल में नवजात को बेचने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर प्रसव कराने वाली अज्ञात डाक्टर और दो एजेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। डाक्टर पर शिशु को गर्भ में मृत बता सामान्य प्रसव कराने का आरोप है जबकि वह जिंदा था। पुलिस का कहना है कि बच्चा एजेंटों के माध्यम से दिल्ली भेज दिया।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 07 Oct 2023 02:00 AM (IST)
Hero Image
लोहामंडी के ऊषा देवी अस्पताल का मामला, डाक्टर समेत तीन पर मुकदमा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता,आगरा। लोहामंडी के ऊषा देवी अस्पताल में नवजात को बेचने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर प्रसव कराने वाली अज्ञात डाक्टर और दो एजेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। डाक्टर पर शिशु को गर्भ में मृत बता सामान्य प्रसव कराने का आरोप है, जबकि वह जिंदा था।

पुलिस का कहना है कि बच्चा एजेंटों के माध्यम से दिल्ली के एक दंपती को बेचने की बात सामने आयी है। बच्चे की बरामदगी के लिए टीम लगी है, एजेंटों की तलाश की जा रही है। जगदीशपुरा की रहने वाली नीलम ने बुधवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंची थीं।

नीलम ने बताया कि आठ महीने की गर्भवती होने पर उसे सात जुलाई 2023 को ऊषा देवी अस्पताल लोहामंडी में भर्ती कराया गया। डाक्टर ने उसे बताया कि शिशु की धड़कन नहीं है। वह मृत है, आपरेशन कराना होगा।

डाक्टर ने इसमें 20 हजार रुपये खर्चा बताया। अस्पताल में ही नीलम को पश्चिमपुरी की रहने वाली महिला माया मिली। माया ने कहा कि बच्चा जिंदा हो तो उसे दे देना। आपरेशन का खर्चा वह उठा लेगी।

नीलम ने बताया कि इस पर वह तैयार हो गई। माया ने 20 हजार रुपये अस्पताल में जमा करा दिए। इसके बाद डाक्टर ने बिना कोई आपरेशन किए सामान्य प्रसव कर दिया। शिशु जीवित था। अपनी गरीबी और वादे के उसने चलते शिशु माया को दे दिया।

दो दिन बाद उसे शिशु की याद सताने लगी, वह माया से शिशु को दूध पिलाने माया के पास गई। पता चला कि माया ने उसके शिशु को किसी ज्ञान सिंह को दे दिया है।

नीलम ने बताया वह माया से ज्ञान सिंह का पता हासिल कर उसके पास पहुंची। वहां पता चला कि ज्ञान सिंह ने उसके शिशु को दिल्ली के किसी दंपती को बेच दिया है। शिशु को वापस पाने के लिए वह थाने पर भी गई। मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की।

पुलिस आयुक्त डॅा.प्रीतिंदर सिंह ने एसीपी लोहामंडी सर्किल दीक्षा सिंह को जांच के आदेश दिए। एसीपी ने बताया कि अपहरण, धोखाधड़ी, साजिश और जान से मारने की धमकी की धाराओं में माया, ज्ञान सिंह और ऊषा देवी अस्पताल के अज्ञात डाक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिशु के दिल्ली में बेचने की जानकारी सामने आयी है। बरामदगी के लिए पुलिस टीम को वहां भेजा गया है।