Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ADA Agra: आगरा में होटल और जूता फैक्ट्री पर एडीए का एक्शन, आग बुझाने के नहीं थे इंतजाम, नामचीन अब भी बचे

ADA Agra आगरा विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को सील किया होटल और जूता फैक्ट्री। अग्निशमन विभाग ने 18 के खिलाफ सील लगाने की संस्तुति की थी। अब तक चार को किया जा चुका है सील 14 पर होनी है कार्रवाई।

By Nirlosh KumarEdited By: Prateek GuptaUpdated: Fri, 07 Oct 2022 08:48 PM (IST)
Hero Image
ADA Agra: आगरा विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को दो संस्थान सील किए हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। अग्निशमन विभाग द्वारा अग्निशमन सुरक्षा की दृष्टि से सील किए जाने की संस्तुति करने के बाद एडीए ने शुक्रवार को एक होटल और जूता फैक्ट्री को सील कर दिया। अग्निशमन विभाग ने 18 होटल, हास्पिटल, अपार्टमेंट व जूता फैक्ट्री को सील करने की संस्तुति करते हुए 23 सितम्बर को मंडलायुक्त अमित गुप्ता को रिपोर्ट भेजी थी। अब तक तीन होटलों और एक जूता फैक्ट्री को सील किया जा चुका है।  

तीन मंजिल पर चल रही थी फैक्ट्री

शुक्रवार को अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ दिव्या सिंह के निर्देशन में एडीए की प्रवर्तन टीम ने कलाल खेरिया फतेहाबाद रोड स्थित होटल सीपी रेजीडेंसी को सील कर दिया। दिनेश कुमार हवलानी द्वारा 200 वर्ग गज क्षेत्र में होटल का संचालन किया जा रहा था। एडीए से होटल का मानचित्र स्वीकृत नहीं था।

इसके अलावा ताजनगरी फेज-टू में प्रेम पुरम, 125 फुट रोड के पीछे 400 वर्ग गज क्षेत्र में संचालित जूता फैक्ट्री ग्रीन पार्क शूज प्राइवेट लिमिटेड को सील किया गया। यहां भूतल, प्रथम व द्वितीय तल और द्वितीय तल की छत पर बिना मानचित्र स्वीकृति के फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा ने होटल और फैक्ट्री पर सील लगाने की संस्तुति की थी। इससे पूर्व एडीए ने तीन अक्टूबर को होम स्टे रीगा और होटल द हास्टलर (पूर्व नाम रिदम) को मुख्य अग्निशमन अधिकारी की संस्तुति पर सील किया था।

इन पर कार्रवाई का इंतजार

-होटल डीलक्स इन, फतेहाबाद रोड

-सूरजधाम अपार्टमेंट, शमसाबाद रोड

-ओम श्री सिल्वर वैली अपार्टमेंट, चमरौली ताजगंज

-लोटस हास्पिटल, एमजी रोड

-पुष्पांजलि हास्पिटल, दिल्ली गेट

-जीवन ज्योति हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, सेक्टर एक आवास विकास कालोनी

-होटल अवेक्सिया प्रीमियर, मोहम्मदपुर सिकंदरा

-होटल वैष्णवी हेरिटेज इन, सेक्टर 10 आवास विकास कालोनी

-सिनर्जी प्लस हास्पिटल, एनएच टू सिकंदरा

-प्रभा हास्पिटल एंड ट्रामा सेंटर, एनएच टू सिकंदरा 

-होटल जोधा द ग्रेट, एनएच टू

-होटल एएस रायल एनएच टू, सिकंदरा

-होटल ताज इन, फतेहाबाद रोड।

रेस्टोरेंट के नक्शे पर चल रहा था होटल

सीपी रेजीडेंसी का भूतल पर रेस्टोरेंट का नक्शा पास था। यहां प्रथम तल से चतुर्थ तल तक होटल संचालित किया जा रहा था। होटल संचालक ने नोटिस मिलने पर एडीए को स्वीकृत मानचित्र दिखाया था, लेकिन शमन मानचित्र नहीं प्रस्तुत कर सका। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें