Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra News: अवैध कॉलोनी पर एडीए की बड़ी कार्रवाई, सात हजार वर्ग मीटर में बन रही कॉलोनी को बुलडोजर चलाकर ढहाया

Agra Latest News In Hindi आगरा में लोहामंडी वार्ड के मौजा चौहटना में आगरा विकास प्राधिकारण (एडीए) ने की कार्रवाई। एडीए ने एक दिसंबर को 15 दिन में अवैध निर्माण हटाने को अंतिम नोटिस जारी किया गया था। लेकिन एडीए के नोटिस पर काेई गौर नहीं किया गया था। वहीं आलोक नगर ऋषि मार्ग पर अवैध निर्माण पर लगाई सील।

By Nirlosh KumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 09:15 AM (IST)
Hero Image
आगरा: सात हजार वर्ग मीटर में बन रही अवैध कालोनी ध्वस्त

जागरण संवाददाता, आगरा। एडीए ने शनिवार को लोहामंडी वार्ड के मौजा चौहटना में सात हजार वर्ग मीटर भूमि में बनाई जा रही अवैध कालोनी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। यहां सड़क बनाकर और पोल लगाकर प्लाटिंग की जा रही थी। वहीं, लोहामंडी में आलोक नगर ऋषि मार्ग में मानचित्र से विचलन कर किए जा रहे अवैध निर्माण को सील किया।

नोटिस किया था जारी

एडीए ने 21 नवंबर को मौजा चौहटना के खसरा नंबर 409, 410, 413, 414 व 415 की सात हजार वर्ग मीटर भूमि में अवैध कालोनी विकसित करने पर राजकुमार को नोटिस जारी किया था। सुनवाई के लिए 28 नवंबर और एक दिसंबर की तिथि तय की गईं। विपक्षी सुनवाई की तिथि पर उपस्थित नहीं हुए और न निर्माण की स्वीकृति से संबंधित साक्ष्य उपलब्ध कराए। 

ये भी पढ़ेंः Meerut News: पनीर की सब्जी को लेकर भिड़े बीटेक स्टूडेंट, छात्रावास से लेकर रसाेई तक तोड़फोड़, पुलिस ने लाठियां फटकार कर भगाए

विपक्षी द्वारा अवैध निर्माण नहीं हटाने पर एडीए के प्रवर्तन दल ने सचल दस्ते के सहयोग से शनिवार को अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। लोहामंडी वार्ड में आलोक नगर ऋषि मार्ग, एमजी रोड पर राजीव कुमार गोयल द्वारा स्वीकृत मानचित्र से विचलन कर अवैध निर्माण किया जा रहा था।

ये भी पढ़ेंः YouTuber Auguste Chauhan: पुलिस जांच में अगस्ते के गो-प्रो कैमरे ने खाेली पूरी हकीकत, पिता की जताई आशंका हुई खारिज

उन्हें चार सितंबर को नोटिस जारी कर काम रुकवाने को कहा गया था। 14 व 22 सितंबर को सुनवाई की तिथि पर वह नहीं आए। 11 दिसंबर को भवन सील करने का नोटिस जारी किया गया था। शनिवार को अवैध निर्माण को सील कर दिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें