Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खेल छात्रावास में शुरू हुई खिलाड़ियों की प्रवेश प्रक्रिया

दो वर्ष बाद स्टेडियम में एक दर्जन से अधिक खिलाड़ी छात्रावास में आए एक से चार मई तक होंगे राज्य स्तरीय ट्रायल लगेगा शिविर

By JagranEdited By: Updated: Tue, 26 Apr 2022 08:51 PM (IST)
Hero Image
खेल छात्रावास में शुरू हुई खिलाड़ियों की प्रवेश प्रक्रिया

आगरा, जागरण संवाददाता। एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के खेल छात्रावास पर कोरोना काल में लगा ताला दो वर्षों के अंतराल के बाद खुल गया है। छात्रावास में अब तक 15 खिलाड़ियों ने रहना शुरू कर दिया है। ये सभी छात्रावास के पुराने खिलाड़ी हैं। कोरोना काल में इनमें से कई खिलाड़ी किराये पर कमरे लेकर रह रहे थे। एक से चार मई तक राज्य स्तरीय ट्रायल होगा।

खेल निदेशालय ने पांच अप्रैल से खेल छात्रावास में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए थे। एकलव्य स्पो‌र्ट्स स्टेडियम स्थित छात्रावास में मेंटीनेंस वर्क चल रहा था, जिससे यहां खिलाड़ियों के प्रवेश की प्रक्रिया में विलंब हुआ। स्टेडियम में बालकों के जिमनास्टिक व टेबल टेनिस और बालिकाओं के कबड्डी, बास्केट बाल व जिमनास्टिक के छात्रावास हैं। इनमें प्रवेश को सर्वप्रथम छात्रावास के पुराने खिलाड़ियों से संपर्क साधा गया। छात्रावास में आठ लड़कियों व सात लड़कों ने रहना शुरू कर दिया है। इन दिनों ट्रायल की जिला व मंडल स्तरीय प्रक्रिया अंतिम चरण में चल रही है। एक से चार मई तक राज्य स्तरीय ट्रायल होंगे। इसके बाद 11 से 25 मई तक चयनित खिलाड़ियों का शिविर लगाया जाएगा। 25 मई को छात्रावास के लिए चयनित खिलाड़ियों के नाम घोषित किए जाएंगे।

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुनील चंद्र जोशी ने बताया कि छात्रावास में 15 खिलाड़ियों ने रहना शुरू कर दिया है। चयन प्रक्रिया पूरा होने के बाद अन्य खिलाड़ी यहां आएंगे।

मुक्केबाजी का ट्रायल 30 को

प्रदेशीय सब-जूनियर बालक मुक्केबाजी प्रतियोगिता झांसी में पांच से आठ मई तक और प्रदेशीय सब-जूनियर बालिका मुक्केबाजी प्रतियोगिता मुरादाबाद में 12 से 15 मई तक होगी। बालक टीम के चयन को जिला स्तरीय ट्रायल 30 अप्रैल को सुबह 10 बजे से और मंडलीय ट्रायल दो मई को दोपहर एक बजे से एकलव्य स्टेडियम में होगा। बालिका टीम के चयन को जिला स्तरीय ट्रायल नौ मई को सुबह 10 बजे से और मंडलीय ट्रायल 10 मई को दोपहर एक बजे से एकलव्य स्टेडियम में होगा। प्रतियोगिता में वही खिलाड़ी भाग ले सकेंगे, जिनका जन्म एक जनवरी, 2008 से 31 दिसंबर, 2009 के मध्य हुआ हो।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें