Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इन Petrol पंपों पर मिल रहा मिलावटी Diesel , अवैध कारोबार का पर्दाफाश होने पर किया गया सीज

आगरा में जिला पूर्ति विभाग की टीम ने बुधवार की रात को दोनों पंप सीज कर दिए। बताया गया है कि टैंकरों से डीजल खरीदकर उसमें मिलावट कर बिक्री की जा रही थी। दोनों ही पंपों से केवल डीजल की ही बिक्री हो रही थी। दोनों ही पंपों से डीजल बरामद किया गया है। जिससे नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

By vidhyaram narwar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 05 Jul 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
नगला बरी में अवैध पेट्रोल पंप के विरुद्ध कार्रवाई करती जिला आपूर्ति विभाग की टीम। सौ. स्वयं

जागरण संवाददाता, आगरा। एत्मादपुर क्षेत्र के बरहन में अवैध रूप से दो पेट्रोल पंपों चलाए जा रहे थे। जिला पूर्ति विभाग की टीम ने बुधवार की रात को दोनों पंप सीज कर दिए। दोनों ही पंपों से डीजल बरामद किया गया है। जिससे नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया है। संचालकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।

एक पेट्रोल पंप बरहन-आहरन रोड़ स्थित जमुनीपुर पर जबकि दूसरा बरहन-पचकोरा रोड स्थित नगला बरी पर था। टीम को वहां न ही स्टाक रजिस्टर मिला और न ही बिक्री से संबंधित कोई अभिलेख मिले। कर्मचारियों के जरिए संचालकों को बुलाया गया। संचालक पेट्रोल पंप संचालित करने का कोई आधिकारिक पत्र नहीं दिखा पाए।

जमुनीपुर की पंप से 900 लीटर डीजल और नगला बरी से 210 लीटर डीजल मिला। जिसे जब्त कर लिया गया। जिला पूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जमुनीपुर का पेट्रोल पंप लगभग दो माह से और नगला बरी का कई माह से संचालित था। नगला बरी का पेट्रोल पंप अंचल के नाम से संचालित था।

दोनों ही पंपों से केवल डीजल की ही बिक्री हो रही थी। बताया गया है कि टैंकरों से डीजल खरीदकर उसमें मिलावट कर बिक्री की जा रही थी। जमुनीपुर पंप का संचालन फिरोजाबाद के गौरव मित्तल और दयालबाग के रोहित कुमार गोयल, नगला बरी की पंप का संचालन फिरोजाबाद के श्यामवीर सिंह कर रहे थे। इनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

हाथरस का गैंग है सक्रिय

इस अवैध कारोबार में हाथरस का गैंग सक्रिय है। लगभग छह माह के दौरान यह तीसरी कार्रवाई है। इसके पहले कागारौल और एत्मादपुर क्षेत्र में ही इस तरह के अवैध पेट्रोल पंप पकड़े जा चुके हैं। पेट्रोल पंप संचालित किए जाने के लिए गैंग के लोग लीज पर जमीन दिलवाते हैं। किसान को पांच से 10 हजार रुपये प्रति माह किराए के तौर पर मिलते हैं। हाथरस का गैंग मथुरा से और अन्य माध्यमों से डीजल और पेट्रोल उपलब्ध कराता है।

दोनों अवैध पेट्रोल पंपों के संबंध में गोपनीय शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर शाम के वक्त छापेमारी की कार्रवाई की गई। मौके से डीजल जब्त किया गया है। संचालकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। - संजीव कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी

ये भी पढ़ें - 

पापड़ बेचने वाले को सड़क पर मिला पर्स, अंदर थे पांच लाख के जेवर; किया कुछ ऐसा- सभी हो गए हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें