Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादी के बाद दूल्हे ने नहीं मनाई सुहागरात… चुराने लगा मुंह, दुल्हन बोली- चलो डॉक्टर के पास तो उड़ गए होश

आगरा में एक विवाहिता के साथ दहेज के लिए उत्पीड़न और धमकी का मामला सामने आया है। महिला की शादी जनवरी 2023 में हुई थी जिसमें 25 लाख रुपये खर्च हुए थे। ससुराल वालों ने दो लाख रुपये नकद और कार की मांग की और पति ने संबंध बनाने से मना कर दिया। महिला को ससुराल से मारपीट कर निकाल दिया गया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:50 PM (IST)
Hero Image
पति ने पत्नी को ज्वलनशील डालकर जलाने की धमकी दे दी थी।

जागरण संवाददाता, आगरा। लाखों खर्च कर की गई शादी के अगले ही दिन पति ने पत्नी के साथ सुहागरात मनाने से मना कर दिया। पत्नी ने समझाने के प्रयास किए तो भी पति पर असर नहीं हुआ और संबंध बनाने से मनाने से करता रहा।

पति की इस हरकत का कारण जानने के लिए पत्नी ने पति में कमी होने की बात पूछ चिकित्सक के पास चलने की कहा। इस पर पति ने पत्नी को ज्वलनशील डालकर जलाने की धमकी दे दी। इन सबके बाद पता चला कि लाखों खर्च कर की गई शादी के अगले ही दिन पति और ससुरालियों को दहेज कम पड़ गया था। इसके चलते वह ऐसा बर्ताव कर रहे थे। 

दस लाख नकद समेत 25 लाख रुपये खर्च

आरोप है कि शादी के छह माह बाद ही विवाहिता को ससुराल से निकाल दिया गया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। काउंसलिंग के बाद भी समझौता नहीं हुआ तो पति और ससुरालियों पर जगदीशपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जगदीशपुरा क्षेत्र की महिला की आवास विकास क्षेत्र के युवक से एक जनवरी 2023 को दिल्ली हाईवे स्थित एक मैरिज होम में शादी हुई थी। आरोप है कि शादी में दस लाख रुपये नकद समेत 25 लाख रुपये खर्च किए गए।

सास-ससुर की सेवा भी की

विदा होकर ससुराल पहुंचने पर दो लाख रुपये नकद और कार की मांग की गई। पति ने मांग पूरी न होने तक संबंध बनाने से मना कर दिया। विवाहिता के अनुसार, परिवार का दिल जीतने के लिए वो पति, सास, ससुर और ननद की खूब सेवा करती रही।

इसके बाद पति को संबंध बनाने के लिए प्रेरित किया। पति की प्रतिक्रिया न मिलने पर उसे किसी चिकित्सक को दिखाने के लिए कहा तो पति ने किसी के सामने यह जानकारी देने पर जिंदा जला देने की धमकी दी। शादी के छह माह बाद ही तीन जून को ससुराल से मारपीट कर निकाल दिया।

पुलिस शिकायत के बाद मामला परिवार परामर्श केंद्र भेजा गया। काउंसलरों के सुलह के प्रयास विफल होने पर मुकदमा की संस्तुति की गई। इंस्पेक्टर जगदीशपुरा आनंदवीर के अनुसार दहेज प्रथा की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: जवानी ‘लौटाने’ वाले राजीव-रश्मि का सबसे बड़ा झूठ, झांसे में आए लोगाें ने एक-एक कर खोली पोल!

यह भी पढ़ें: फ्री फायर कैफे में हो रहा था गंदा काम, पुलिस ने मारा छापा तो मुंह छिपाने लगे 50 युवक-युवतियां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें