Move to Jagran APP

Agra News: आगरा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, सीआईएसएफ ने शाहगंज थाने में दर्ज कराया मुकदमा

Agra News आगरा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी से हड़कंप मच गया है। 4 अक्टूबर को सीआईएसएफ आगरा एयरपोर्ट इकाई की आधिकारिक ईमेल आईडी पर एक धमकी भरा संदेश भेजा गया था। इस घटना के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने थाना शाहगंज में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस और साइबर सेल की टीम मेल भेजने वाले की तलाश कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 24 Oct 2024 11:20 AM (IST)
Hero Image
आगरा एयरपोर्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर का उपयोग किया गया है।
जागरण संवाददाता, आगरा। वाराणसी, कानपुर व अन्य एयरपोर्टों को उड़ाए जाने की धमकी के बाद आगरा एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी का मामला सामने आया है। 20 दिन पहले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) इकाई आगरा एयरपोर्ट की आधिकारिक ईमेल आइडी पर धमकी भरा संदेश भेजा गया।

बुधवार देर रात सीआइएसएफ के सब इंस्पेक्टर की ओर से इस मामले में शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।धमकी के बाद एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ ने सतर्कता बढ़ा दी है।

धमकी भेजने वाले की जांच सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही साइबर सेल की टीम भी कर रही है। पिछले कुछ समय से भारतीय विमानन कंपनियों की उड़ानों को लगातार बम से उड़ाने की धमकी दी जा रही हैं।

चार अक्टूबर को दोपहर 1.16 बजे ईमेल आइडी generalshiva.98@red:Hmail.com से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई आगरा एयरपोर्ट की आधिकारिक ईमेल आइडी पर धमकी भरा संदेश भेजा गया था।सुरक्षा एजेंसियां गोपनीय तरीके से इसकी जांच में जुट गईं।

गृह मंत्रालय को भी सीआइएसएफ ने रिपोर्ट दे दी। साथ ही एयरपोर्ट की सुरक्षा भी सीआइएसएफ ने बढ़ा दी। बुधवार रात में सीआइएसएफ के सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार गुप्ता ने इस संबंध में थाना शाहगंज में तहरीर दी।

एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी ने बताया कि सीआइएसफ के सब इंस्पेक्टर की तहरीर पर धमकी देने और आइटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।ईमेल आइडी की मदद से साइबर सेल भी धमकी भरा संदेश भेजने वाले व्यक्ति के बारे में जानकारी करने का प्रयास कर रही हैं।

कोई बचने का रास्ता नहीं

अन्य एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने को जो संदेश भेजा गया। वही संदेश यहां भेजा गया है। धमकी भरे ईमेल में लिखा है कि याद रखना दुनिया के ताकतवर देशों से हमने अकेले ही टक्कर ली है। हमने उन्हें निराश किया है। परिणाम, धमाका और धमाके। कोई रोक नहीं, कोई बचने का रास्ता नहीं। खेल शुरू।

तीन शहरों की संचालित है फ्लाइट

खेरिया एयरपोर्ट 100 साल पुराना है। इंडिगो कंपनी की तीन शहरों हैदराबाद, मुंबई और बेंगलुरु की फ्लाइट हैं। यह तीनों फ्लाइट 90 प्रतिशत फुल चल रही हैं। जल्द ही चौथी फ्लाइट आगरा से सूरत होते हुए गोवा की भी चल सकती है।

वहीं इस विंटर शेड्यूल में अहमदाबाद की फ्लाइट का संचालन नहीं शुरू हुआ। आगरा वायुसेना स्टेशन परिसर में एयरपोर्ट है। अर्जुनगर गेट से यात्रियों को प्रवेश दिया जाता है। यात्रियों की सुविधा के लिए तीन इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होता है।

यह भी पढ़ें: 'याद रखना... ताकतवर देशों से अकेले ली है टक्कर', अब UP के इस एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।