Move to Jagran APP

Agra News: कारोबारी की 12 वर्षीय बेटी घर से चुराकर ब्लैकमेलर को दे रही थी रुपये, स्वजन ने पड़ताल की तो रह गए दंग

Agra Crime News Update नाबालिग लड़की को उसके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया जा रहा था। आरोपितों ने लड़की से पौने सात लाख रुपये वसूले। लड़की घर से रुपये चोरी करके आरोपितों को दे रही थी। स्वजनों को शक होने पर उन्होंने बेटी से पूछताछ की तो ब्लैकमेलिंग की कहानी सुन उनके होश उड़ गए। वसूली करने वाले तीन आरोपित नाबालिग हैं जबकि एक बालिग है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
प्रतीकात्मक फोटो का उपयोग किया गया है।

जागरण संवाददाता, आगरा। नाबालिगों द्वारा बालिका की आपत्तिजनक वीडियो और फोटो बनाकर पौने सात लाख रुपये वसूली का मामला सामने आया है। एममएम गेट थाना क्षेत्र के कारोबारी की 12 वर्ष की बेटी की छह महीने पहले आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना ली। जिसे सार्वजनिक करने की धमकी देकर आरोपितों ने बालिका से वसूली शुरू कर दी।

बालिका घर से चुरा रही थी रुपये

बालिका घर से रुपये चोरी करके आरोपितों काे देने लगी। रुपये गायब होने पर स्वजन को शक हुआ। उन्होंने घर में नजर रखनी शुरू कर दी। बेटी को रुपये निकालते देख उससे पूछताछ की तो ब्लैकमेलिंग की कहानी सुन उनके होश उड़ गए।

वसूली करने वाले तीन आरोपित नाबालिग हैं, जबकि एक बालिग है। बालिका के स्वजन ने मामले में चार लाेगों के विरुद्ध एमएम गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। 

ये भी पढ़ेंः UP News: कैराना में लड़की पक्ष ने बंधक बनाए बराती, पांच घंटे बाद आया दूल्हा तब आधी रात में हुआ निकाह


ये भी पढ़ेंः रिफाइंड, वनस्पति घी और दूध पाउडर से बना रहे थे नकली देशी घी, सहारनपुर में 'शुद्ध घी' की फैक्ट्री पकड़ी

रालोद प्रदेश महासचिव के बेटे के खिलाफ 56 लाख की धोखाधड़ी का मुकदमा

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश महासचिव महेश कुमार के पुत्र पंकज कुमार पर पेट्रोल पंप में पार्टनरशिप देने के नाम पर 56 लाख की धोखाधड़ी करने का आरोप है। उनके खिलाफ पिनाहट के युवकों ने सैंया थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। इससे पहले मलपुरा थाने में पंकज भी धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करा चुके हैं।

गोल्ड लोन कंपनी में काम करते थे

पिनाहट के नया पुरा के रहने वाले अनुज कुमार ने बताया कि वह अपने गांव के ही सुनील तोमर और सचिन के साथ शमसाबाद स्थित एक गोल्ड लोन कंपनी में काम करते थे। वहां नगला माकरौल, मलपुरा के रहने वाले पंकज कुमार का आना-जाना था। पंकज के पिता महेश कुमार रालोद के प्रदेश महासचिव और पूर्व जिलाध्यक्ष हैं। थाना सैंया में दर्ज कराए मुकदमे में अनुज कुमार ने कहा कि पंकज का पेट्रोल पंप खेरागढ़ मार्ग पर है। उसने तीनों साथियों को अपने पेट्रोल पंप में पार्टनरशिप देने का झांसा दिया। पिनाहट क्षेत्र में पेट्रोल पंप का विज्ञापन दिखाकर उसे भी दिलवाने की दावा किया। आरोप है कि मुनाफे के लालच में अनुज, सुनील और सचिन ने पंकज कुमार को 56 लाख रुपये दे दिए।

रुपये पहुंचते ही टामलटोल करने लगे

रकम पहुंचते ही पंकज टालमटोल करने लगा। उसके पिता से भी बात की लेकिन उन्हें रकम नहीं मिली। आठ फरवरी को पंकज ने मोबाइल बंद कर लिया। 22 फरवरी को वार्ता हुई तब उसने रकम लौटाने का भरोसा दिया। बताया कि 16 जून को उसने 36 लाख के चेक दिए जो बाउंस हो गए। पीड़ितों ने इसकी शिकायत डीसीपी सोनम कुमार से की। उनके निर्देश पर मुकदमा लिखा गया।

रालोद प्रदेश महासचिव महेश कुमार का कहना है कि आरोप निराधार है। सैंया में मुकदमा लिखाने वाले युवकों समेत 12 के खिलाफ पंकज ने पूर्व में मलपुरा थाने में 10 करोड़ की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें अभी विवेचना चल रही है।

इंस्पेक्टर सैंया उपेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित पंकज कुमार के विरुद्ध धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना के दौरान जो तथ्य प्रकाश में आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें