Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Agra Crime News: आगरा कालेज प्राचार्य ने दर्ज कराया मुकदमा, एसोसिएट प्रोफेसर फंसे कूटरचित दस्तावेज में

Agra College Agra आगरा कॉलेज में शिक्षकाें को प्रोन्नत किए जाने को लेकर 19 अक्टूबर को थी बैठक। इस बैठक में एसोसिएट प्रोफेसर डा.सीके गौतम ने जो दस्तावेज प्रस्तुत किए उन्हें कूटरचित बताया गया है। मामले में प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा हुआ है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek GuptaUpdated: Wed, 23 Nov 2022 09:24 PM (IST)
Hero Image
Agra Crime News: आगरा कॉलेज में कार्यरत एसो. प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा हुआ है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा कालेज के प्राचार्य ने कालेज के ही एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ थाना न्यू आगरा में मुकदमा दर्ज कराया है। प्राचार्य का आरोप है कि प्रोफेसर ने कूटरचित अभिलेखों के आधार पर लाभ लेने का दबाव बनाया। सरकारी कार्य में बाधा डाली और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।

ये भी पढ़ेंः प्रो. विनय पाठक खुद की बजाय कराते थे दूसराें से हस्ताक्षर, कार्य परिषद की बैठक पर सवाल

ये था मामला

19 अक्टूबर को खंदारी परिसर में आगरा कालेज के अंग्रेजी विभाग के शिक्षकों की प्रोन्नत बैठक चल रही थी। अध्यक्षता उच्च शिक्षा अधिकारी डा. रेखा रानी तिवारी कर रही थीं। बैठक में अंग्रेजी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. सीके गौतम ने कूटरचित दस्तावेज प्रस्तुत किए और समिति पर दबाव बनाया कि इनके आधार पर उन्हें प्रोन्नति दी जाए। मना करने पर उन्होंने असम्मानजनक व अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और व्यवहार किया। इसकी शिकायत प्राचार्य डा. अनुराग शुक्ला ने कुलपति व अन्य अधिकारियों को की थी। डा. शुक्ला ने बुधवार को थाना न्यू आगरा में डा. गौतम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है।

अतिथि व संविदा शिक्षकों को वित्त समिति से मिली स्वीकृति

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में संविदा व अतिथि शिक्षकों को स्वीकृति वित्त समिति ने बुधवार को दी। यह स्वीकृति शैक्षिक लेखा समिति की संस्तुति के आधार पर दी गई है। वित्त समिति की बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. आशु रानी ने की। बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 की बैलेंस शीट को अनुमोदन दिया गया। समाज विज्ञान संस्थान में बीएसडब्ल्यू, एमएसडब्ल्यू व एमएससी डाटा साइंस के पाठ्यक्रम के शुल्क निर्धारण के लिए शैक्षिक लेखा समिति की रिपोर्ट के आधार पर 2023-24 के लिए शुल्क की समीक्षा के लिए संस्तुति दी गई। बैठक में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस दौरान राज्य विश्वविद्यालय को नियमानुसार अवशेष देयों का भुगतान करने की सहमति दी गई। यह देय परीक्षा शुल्क, प्रवेश शुल्क आदि का है। फरह स्थित पं. दीनदयाल राजकीय महिला महाविद्यालय की फीस को छात्र हित में कम करते हुए 12 हजार से 6600 रुपये कर दिया गया है। साथ ही विवि में पालीटेक्निक चलाने के प्रस्ताव को भी स्थगित कर दिया गया। बैठक में कुलसचिव डा. विनोद कुमार, परीक्षा नियंत्रक डा. ओमप्रकाश, वित्त अधिकारी सत्येंद्र कुमार, प्रति कुलपति प्रो. अजय तनेजा, अपर निदेशक कोषागार लियाकत अली आदि उपस्थित रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें